DRDO

DRDO में इन पदों के लिए निकली बंपर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

185 0

नई दिल्ली: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO), भर्ती और मूल्यांकन केंद्र (RAC) ने साइंटिस्ट पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। भर्ती (Sarkari Naukri 2022) के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 28 जून 2022 है। उससे पहले उम्मीदवार आवेदन (DRDO RAC jobs 2022) कर लें, ताकि आखिरी समय में कोई दिक्कत न हो। इच्छुक अभ्यर्थी आरएसी की ऑफिशियल वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी आगे दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को शैक्षणिक योग्यता के बारे में अधिक जानकारी के लिए डीआरडीओ का नोटिफिकेशन देखना होगा। क्योंकि अलग-अलग पदों के लिए उम्मीदवारों से अलग-अलग योग्यता मांगी गई है। साथ ही उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पात्रता की जांच करते हुए आवेदन करें। अयोग्य उम्मीदवारों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। हालांकि आवेदन करने में अभी काफी वक्त है लेकिन आखिरी तारीख का इंतजार न करें पहले अप्लाई कर लें ताकि बाद में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।डीआरडीओ के इस भर्ती अभियान के तहत कुल 28 पदों को भरा जाएगा।

आयु सीमा

साइंटिस्ट एफ पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष होनी चाहिए।वहीं साइंटिस्ट ई के लिए 45 वर्ष उम्र होनी चाहिए। साइंटिस्ट ई के लिए 45 वर्ष होनी चाहिए।साइंटिस्ट डी के लिए 45 वर्ष और साइंटिस्ट सी के लिए 35 वर्ष होनी चाहिए।

केंद्रीय खेल मंत्री फिट इंडिया रन में पहुंचे, झाड़ू लगाकर किया जागरूक

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के जरिए होगा। यदि अभ्यर्थियों संख्या ज्यादा हुई तो ऑनलाइन परीक्षा के जरिए चयनित किए जाएंगे। इसके बाद अभ्यर्थियों का शॉर्ट इंटरव्यू लिया जाएगा। इंटरव्यू में सलेक्ट किए गए उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

वैकेंसी डिटेल्स

साइंटिस्ट एफ: 3 पद साइंटिस्ट ई: 6 पद साइंटिस्ट डी: 15 पद साइंटिस्ट सी: 34 पद

फिट इंडिया रन में पहुंचे केन्द्रीय खेल मंत्री, झाड़ू लगाकर किया जागरूक

Related Post