BSNL

BSNL लाया 600 दिनों तक अनलमिटेड कॉलिंग वाला प्लान

450 0

नई दिल्ली। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने उपभोक्ताओं के लिए नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में यूजर्स को अनलमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। इस प्लान की कीमत 2,399 रुपये है। BSNL का यह प्लान 600 दिनों की बंपर वैलिडिटी के साथ आता है। मार्केट में इतनी लंबी वैलिडिटी वाला कोई दूसरा प्लान नहीं है। हालांकि इस प्लान में कोई डेटा बेनिफिट नहीं है। यानी यह प्लान उन यूजर्स के लिए अच्छा विकल्प हो जिन्हें डेटा की जरूरत नहीं।

BSNL के इस प्लान प्लान में क्या मिलेगा ?

बीएसएनएल के इस प्लान में 600 दिनों की बंपर वैलिडिटी मिलती है यानी यूजर इस प्लान में पूरे 600 दिन अनलिमिडेट कॉलिंग का मजा ले सकते हैं। यह प्लान उन यूजर्स के लिए है जिन्हें डेटा की जरूरत नहीं। इसीलिए कंपनी प्लान में कोई डेटा बेनिफिट नहीं दे रही है। 100 SMS रोजाना इस प्लान में यूजर को मिलेंगे। सबसे लंबी वैलिडिटी वाला यह प्लान 250 मिनट की डेली FUP लिमिट के साथ आता है।

मुंबई में फिल्मों की शूटिंग शुरू, अक्षय कुमार का खुला सबसे पहले खाता

रिलायंस जिओ का 2399 रुपये वाला प्लान

जियो के इस नए प्लान की वैधता 365 दिन की है। इस प्लान में ग्राहकों को रोज 2 जीबी डेटा मिलता है। प्लान में जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है, वहीं अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 12000 नॉन-जियो मिनट्स मिलते हैं। इसके अलावा जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन और रोज 100 एसएमएस मिलते हैं।

एयरटेल का 2398 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के प्लान की कीमत 2398 रुपये है। इसकी वैलिडिटी भी 365 दिन की है। इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस मिलते हैं। इस तरह कॉलिंग के मामले में जियो के प्लान से बेहतर हो गया। हालांकि इसमें जियो से कम डेटा (रोज 1.5 जीबी) मिलता है। इसके अलावा रोज 100 एसएमएस मिलते हैं।

वोडाफोन का 2399 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन का प्लान भी बिलकुल एयरटेल प्लान के जैसा ही है। इसमें 365 दिन के लिए रोज 1.5 जीबी डेटा मिलता है और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा व 100 एसएमएस रोज मिलते हैं। ऐसे में अगर आप कॉलिंग ज्यादा करते हैं तो वोडाफोन या एयरटेल का प्लान चुन सकते हैं। वहीं अगर डेटा ज्यादा चाहिए तो जियो के प्लान में फायदा है।

Related Post

गगनयान मिशन

मानव अंतरिक्ष उड़ान हमें दीर्घकालिक राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की रूपरेखा तैयार करने का अवसर: इसरो

Posted by - January 22, 2020 0
बंगलूरू। भारत के महत्वकांक्षी अभियान गगनयान मिशन पर इसरो प्रमुख के सिवन ने कहा कि गगनयान मिशन केवल मानव को…

राज्यसभा में बोली सरकार, पेगासस बेचने वाले एनएसओ ग्रुप से हमारा कोई संबंध नहीं

Posted by - August 10, 2021 0
कोरोना संकट के बीच पेगासस जासूसी विवाद को लेकर मची सियासी रस्साकसी कम होने का नाम नहीं ले रही है,…

लोकसभा की कार्यवाही बाधित होने पर बरसे स्‍पीकर, सांसदों को मर्यादा में रहने की दी चेतावनी

Posted by - July 29, 2021 0
पेगासस मामले और कृषि कानून के मुद्दे पर हंगामे के कारण संसद का मानसून सत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है…