AK Sharma

नगर विकास मंत्री से मिला ब्रिटिश शिष्टमंडल, अपशिष्ट प्रबंधन में सहयोग पर हुई चर्चा

341 0

लखनऊ। भारत एवं ब्रिटेन के आपसी मधुर सम्बंधों की प्रगाढ़ता को बढ़ाने के लिए एक ब्रिटिश शिष्टमंडल (British delegation) भारत में ब्रिटेन के उप उच्चायुक्त के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) से मुलाकात की।

एके शर्मा (AK Sharma) के लखनऊ स्थित निजी आवास डालीगंज-1 पर हुई इस मुलाकात में भारत तथा यूके के परस्पर सम्बंधों तथा भविष्य में साथ मिलकर काम करने के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई।

Ak Sharma

 

इसमें ऊर्जा संरक्षण, हाइड्रोजन ऊर्जा के लिए तकनीकी सहयोग, शिक्षा क्षेत्र विशेषकर तकनीकी शिक्षा में मानव संसाधन को स्किल्ड बनाने की दिशा में परस्पर सहयोग, उप्र में बन रहे डिफेंस कॉरीडोर में यूके की रक्षा कम्पनियों द्वारा अवस्थापना सम्बंधी निवेश तथा नगर निकायों में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन में आपसी सहयोग जैसे विषयों पर चर्चा हुई।

एके शर्मा ने अधिकारियों को सुचारू विद्युत व्यवस्था के लिए दिये निर्देश

शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि भारत तथा ब्रिटेन परम्परागत एक-दूसरे के सहयोगी रहे हैं। आगे भी उप्र की आर्थिक समृद्धि एवं टिकाऊ विकास के लिए साथ मिलकर कार्य करने की सम्भावना तलाश रहे हैं।

ब्रिटिश उप उच्चायुक्त जॉन थाम्पसन के नेतृत्व में आये इस शिष्टमंडल में, ब्रिटिश उच्चायोग में राजनैतिक एवं द्विपक्षीय मामलों के प्रमुख रिचर्ड बार्लो, वरिष्ठ राजनैतिक आर्थिक सलाहकार भावना विज, ब्रिटिश काउन्सिल राशि जैन और मीडिया सलाहकार तरूका श्रीवास्तव उपस्थित रहे।

उपभोक्ता हित में आज से शुरू ऊर्जा शक्ति व्यवस्था: एके शर्मा

Related Post

aajeevika mission

राष्‍ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत महिलाओं को दिया जा रहा निशुल्‍क प्रशिक्षण

Posted by - May 27, 2022 0
लखनऊ। आत्‍मनिर्भर यूपी (Aatmnirbhar UP) के संकल्प को पूरा करते हुए प्रदेश सरकार अपनी योजनाओं से शहरी एवं ग्रामीण महिलाओं…
Cm Yogi holds meeting

कोरोना पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, सरकारी-निजी दफ्तरों में 50% कर्मचारी ही करेंगे काम

Posted by - April 9, 2021 0
लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने राजधानी लखनऊ और वाराणसी…
Yogi

सीएम योगी का निर्देश, आगामी सत्र से पहले चलेगा स्कूल चलो अभियान

Posted by - March 30, 2022 0
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को उच्चस्तरीय बैठक में निर्देश किए अगले सत्र की शुरुआत से पहले…