बॉम्बे हाईकोर्ट

बॉम्बे हाईकोर्ट ने उम्रदराज एक्टर्स और एंटरटेनमेंट क्रू को शूटिंग की दी परमीशन

123 0

मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने 65 साल से ज्यादा उम्र के एक्टर्स और एंटरटेनमेंट क्रू को शूटिंग करने की परमीशन दे दी है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने वरिष्ठ नागरिकों को आउटडोर और स्टूडियो में शूट करने वाले सरकारी आदेशों को खारिज कर दिया है।

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना काल के बाद शूटिंग के लिए गाइडलाइन जारी की थी, जिसमें 65 से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए शूटिंग पर जाने की इजाजत नहीं थी, लेकिन सिनेमा से ताल्लुक रखने वाले उन सभी लोगों के लिए एक अच्छी खबर हैं, जो 65 साल या उससे ज्यादा उम्र के हैं।

बता दें कि अनलॉक 1 में टीवी शोज की शूटिंग शुरू करने की मंजूदी दे दी थी, लेकिन इसके लिए महाराष्ट्र सरकार ने कई सारे नियमों और सुरक्षा के मानक तय किए थे। इसके साथ ही सरकार ने आदेश जारी किया है कि 65 से ज्यादा उम्र वाले लोग शूटिंग नहीं कर सकते हैं। उन्हें सेट पर आने नहीं दिया जा सकता है। इसके बाद ये मुद्दा बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गया था।

भारत में इतनी सस्ती होगी कोरोना वैक्सीन, सीरम इंस्टीट्यूट का गेट्स फाउंडेशन से करार

इसके बाद से अमिताभ बच्चन से लेकर तमाम बड़े दिग्गज परेशान थे कि अगर उम्र का दायरा शूटिंग सेट से नहीं हटाया गया तो शूटिंग कैसे होगी? यही वजह थी कि महाराष्ट्र सरकार से इस गाइडलाइन में सुधार की अपील की गयी, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया था।

इसके बाद शूटिंग से जुड़े लोगों की मुश्किलें देखते हुए प्रोड्यूसर फेडरेशन ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका देते हुए गाइडलाइन में बदलाव की अपील की। अब इस मामले में हाईकोर्ट ने सरकार की गाइडलाइन में बदलाव करते हुए, 65 साल से बड़े लोगों को शूटिंग की इजाजत दे दी है।

Loading...
loading...

Related Post

रिलीज हुई फिल्म ‘प्रणाम’ , 80-90 दशक की फिल्म की दिलाती है याद

Posted by - August 9, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। टीवी और बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले राजीव खंडेलवाल की फिल्म ‘प्रणाम’ आज यानी शुक्रवार…
अक्षय कुमार ने मुंबई पुलिस को किया सैल्यूट

अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस की जंग लड़ रही मुंबई पुलिस को किया सैल्यूट

Posted by - May 11, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे मुंबई पुलिस को सैल्यूट किया…
‘दिल बेचारा’ का ट्रेलर

‘दिल बेचारा’ का ट्रेलर देख भावुक हुईं सुष्मिता, बोलीं- काश मैं उसे जान पाई होती

Posted by - July 7, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म ‘दिल बेचारा’ के ट्रेलर की तारीफ…