बॉम्बे हाईकोर्ट

बॉम्बे हाईकोर्ट ने उम्रदराज एक्टर्स और एंटरटेनमेंट क्रू को शूटिंग की दी परमीशन

605 0

मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने 65 साल से ज्यादा उम्र के एक्टर्स और एंटरटेनमेंट क्रू को शूटिंग करने की परमीशन दे दी है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने वरिष्ठ नागरिकों को आउटडोर और स्टूडियो में शूट करने वाले सरकारी आदेशों को खारिज कर दिया है।

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना काल के बाद शूटिंग के लिए गाइडलाइन जारी की थी, जिसमें 65 से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए शूटिंग पर जाने की इजाजत नहीं थी, लेकिन सिनेमा से ताल्लुक रखने वाले उन सभी लोगों के लिए एक अच्छी खबर हैं, जो 65 साल या उससे ज्यादा उम्र के हैं।

बता दें कि अनलॉक 1 में टीवी शोज की शूटिंग शुरू करने की मंजूदी दे दी थी, लेकिन इसके लिए महाराष्ट्र सरकार ने कई सारे नियमों और सुरक्षा के मानक तय किए थे। इसके साथ ही सरकार ने आदेश जारी किया है कि 65 से ज्यादा उम्र वाले लोग शूटिंग नहीं कर सकते हैं। उन्हें सेट पर आने नहीं दिया जा सकता है। इसके बाद ये मुद्दा बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गया था।

भारत में इतनी सस्ती होगी कोरोना वैक्सीन, सीरम इंस्टीट्यूट का गेट्स फाउंडेशन से करार

इसके बाद से अमिताभ बच्चन से लेकर तमाम बड़े दिग्गज परेशान थे कि अगर उम्र का दायरा शूटिंग सेट से नहीं हटाया गया तो शूटिंग कैसे होगी? यही वजह थी कि महाराष्ट्र सरकार से इस गाइडलाइन में सुधार की अपील की गयी, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया था।

इसके बाद शूटिंग से जुड़े लोगों की मुश्किलें देखते हुए प्रोड्यूसर फेडरेशन ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका देते हुए गाइडलाइन में बदलाव की अपील की। अब इस मामले में हाईकोर्ट ने सरकार की गाइडलाइन में बदलाव करते हुए, 65 साल से बड़े लोगों को शूटिंग की इजाजत दे दी है।

Related Post

साउथ एक्टर पुनीत राजकुमार को आया हार्ट अटैक, हालत गंभीर

Posted by - October 29, 2021 0
बेंगलूरु। कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार को शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ा है। उन्हें बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल में भर्ती…
तम्मना भाटिया

स्वयंवर से जुड़े सवाल पर तम्मना का मजेदार जवाब, इन तीन सुपरस्टारों का लिया नाम

Posted by - March 10, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। आज के समय में स्वयंवर किया जाना न सिर्फ बॉलीवुड की दुनिया तक ही सिमित है बल्कि ऐसा…

दिल्ली का विधायक का आरोप, करण की पार्टी में दिग्गज सितारों ने ली ड्रग्स’

Posted by - July 31, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। करण जौहर बॉलीवुड के पार्टी किंग हैं। इसमें बॉलीवुड सितारे जमकर मस्ती करते नज़र आते हैं। अक्सर ही…