ब्लॉक प्रमुख चुनाव: निर्विरोध जीतेंगे भाजपा के 292 प्रत्याशी

326 0

प्रदेश के 75 जिलों में 826 ब्लॉक प्रमुख पदों के लिए हो रहे चुनाव में भी भाजपा प्रत्याशियों की बड़े पैमाने पर निर्विरोध जीत तय हो गई है। भाजपा का दावा है कि प्रदेश भर में वह कम से कम 292 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। वहीं उसकी सहयोगी अपना दल को मिला लें तो यह आंकड़ा 295 पर पहुंच जाएगा।

भाजपा ने लखनऊ क्षेत्र में 61, बरेली क्षेत्र में 30, बनारस क्षेत्र में 27, गोरखपुर क्षेत्र में 44, मेरठ क्षेत्र में 29, प्रयागराज क्षेत्र में तीन, बुंदेलखंड में 19, कानपुर क्षेत्र में 30, गाजियाबाद में एक, गौतमबुद्धनगर में दो, अलीगढ़ क्षेत्र में सात, आगरा क्षेत्र में 31 और मुरादाबाद क्षेत्र में आठ सीटों पर जीत का दावा किया है।

वहीं सपा के कम से कम दस प्रत्याशी फिलहाल जीतते हुए दिख रहे हैं। लखनऊ क्षेत्र में 64 प्रत्याशियों का निर्विरोध चुना जाना तय है, जिसमें 61 भाजपा के हैं, एक सपा और दो निर्दलीय हैं। सपा, कांग्रेस, रालोद तथा अन्य दलों को कहीं प्रत्याशी नहीं मिले तो कई प्रस्तावक धोखा दे गए।

ब्लॉक प्रमुख के पदों के लिए गुरुवार को नामांकन पत्र भरे गये और उनकी जांच हुई। निर्विरोध निर्वाचन की तस्वीर शुक्रवार को नामांकन वापसी की समय सीमा दोपहर तीन बजे के बाद ज्यादा स्पष्ट होगी। नामांकन के साथ आए इन रुझानों से भाजपा खेमे में खुशी की लहर है।

पार्टी पदाधिकारी मान रहे हैं कि जिला पंचायत अध्यक्ष की तरह ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भी भाजपा अधिकांश सीटों पर विजय हासिल करेगी। इस चुनाव में भाजपा का मुकाबला मुख्य रूप से सपा से है। कांग्रेस और बसपा चुनाव में दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहे हैं। भाजपा नेताओं का मानना है कि पंचायत चुनाव में जो नतीजे लगातार आ रहे हैं उससे यह स्पष्ट हो गया है कि जमीनी स्तर पर समाजवादी पार्टी की सियासत बहुत पीछे छूट गई है।

Related Post

CM Yogi

सपा सरकार में अपराधी थे सत्ता के सरपरस्त, देशद्रोही आतंकियों के मुकदमें भी ले लिए जाते थे वापस

Posted by - March 2, 2023 0
लखनऊ। यूपी विधानपरिषद् में बजट सत्र को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कानून व्यवस्था के मोर्चे…
Neha Sharma

नगरों की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास: नेहा शर्मा

Posted by - October 19, 2022 0
इंदौर/लखनऊ। स्वच्छता के प्रति समर्पित प्रदेश का नगर विकास विभाग  स्वच्छ, स्वस्थ एवं समृद्ध प्रदेश के लक्श्य को प्राप्त करने…
molestation with dancer in gorakhpur

गोरखपुर: डांसर के साथ सामूहिक दुष्कर्म, लापरवाही बरतने पर पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

Posted by - March 4, 2021 0
गोरखपुर। जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने एक नाबालिग डांसर (molestation with dancer in gorakhpur)  को…