BJP

बीजेपी ने लोकसभा उपचुनाव की जारी की लिस्ट, आजमगढ़ से लड़ेंगे निरहुआ

172 0

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में विधानसभा व लोकसभा (Lok Sabha) का उपचुनाव होने वाला है, जिसके लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश के रामपुर (Rampur) लोकसभा सीट से भाजपा (BJP) ने घनश्याम लोधी को उम्मीदवार बनाया है। जबकि आजमगढ़ (Azamgarh) लोकसभा से दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं त्रिपुरा के टाउन बोरदोवली विधानसभा सीट से प्रो. डॉ. मणिक शाह, अगरतला से डॉ. अशोक सिन्हा, सुरमा से स्वप्न दास पॉल, जुबराजनगर से मालिना देबनाथ को उम्मीदवार के तौर पर उतारा है। वहीं आंध्र प्रदेश के आत्मकूर विधानसभा सीट से गुंदलपल्ली भरत कुमार यादव, दिल्ली के राजिन्दर नगर से राजेश भाटिया, झारखंड के मंदर विधानसभा सीट से गंगोत्री कुजुर को प्रत्याशी बनाया है।

BJP ने उम्मीदवार का किया ऐलान, भोजपुरी गीत गाकर ‘निरहुआ’ ने ठोकी दावेदारी

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ लोकसभा सीट से उपचुनाव के सुशील आनंद को उम्मीदवार बनाया है। सुशील आनंद बामसेफ के संस्थाप सदस्यों में रहे बलिहारी बाबू के बेटे हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से 2019 में सांसद चुने गए थे। इसके बाद साल 2022 में हुए यूपी विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव करहल विधानसभा सीट से विधायक का चुनाव जीत लिया। इसके बाद अखिलेश ने आजमगढ़ लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया। इसके चलते आजमगढ़ लोकसभा की सीट खाली हो गई है।

बीजेपी ने जारी की लोकसभा उपचुनाव की लिस्ट, आजमगढ़ से फिर लड़ेंगे दिनेश लाल निरहुआ

Related Post

smart cities

स्मार्ट शहरों वाला यूपी बनाने के लिए योगी सरकार ने खोला खजाना

Posted by - May 27, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश में स्मार्ट शहरों (Smart Cities) की लम्बी श्रृंखला बनाने में जुटी योगी सरकार (Yogi Government) ने अपने द्वितीय कार्यकाल…
Rakesh Tikait

किसान आंदोलन तेज, भाकियू ने ट्रैक्टर रैली का किया शुभारंभ

Posted by - March 6, 2021 0
मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में किसान संयुक्त मोर्चा ने शनिवार को रामराज से ट्रैक्टर मार्च का शुभारंभ किया। शनिवार…
CM Yogi

सीएम योगी का आर्थिक मैनेजमेंट, छोटे कारोबारियों ने भर दी सरकार की तिजोरी

Posted by - August 8, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के आर्थिक मैनेजमेंट का असर है कि छोटे कारोबारियों ने सरकार की तिजोरी भर दी…
Priyanka Gandi in prayagraj

निषाद समुदाय के समर्थन में प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर किया मदद करने का ऐलान

Posted by - February 23, 2021 0
लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने निषाद समुदाय को लेकर यूपी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट…