बर्थडे स्पेशल: खलनायकों में शामिल प्रेम चोपड़ा का नाम,कई फिल्मों में निभाया किरदार

830 0

बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड में खलनायकों की भी उतनी ही भूमिका है, जितनी एक्टर्स या एक्ट्रेस की है। इन्ही में खलनायकों में प्रेम चोपड़ा का भी नाम शामिल है आज प्रेम चोपड़ा का 84वां जन्मदिन मना है। उन्होंने शहीद, उपकार, पूरब और पश्चिम, दो रास्ते, कटी पतंग, दो अनजाने, जादू टोना, काला सोना, दोस्ताना, क्रांति, फूल बने अंगारे जैसी फिल्मों में काम किया है।

ये भी पढ़ें :-हिमेश रेशमिया के बाद रानू ने गाया सलमान की फिल्म का गाना 

आपको बता दें  फिल्म ‘चौधरी करनैल सिंह’ बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गई। इस फिल्म के साथ प्रेम चोपड़ा का करियर भी चमक उठा। प्रेम ने शुरुआत में हिंदी ही नहीं पंजाबी फिल्मों में भी काम किया। शुरुआत में उन्होंने फिल्म ‘शहीद’ में सुखदेव का रोल निभाया था, जिसे लोगों ने खूब सराहा था।

ये भी पढ़ें :-‘बेटे से सबसे पहले बताऊंगी उसका कोई पिता नहीं’ – एकता कपूर

जानकारी के मुताबिक साल 1973 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘बॉबी’ में उन्होंने एक डॉयलाग बोला, जो आज भी लोगों के बीच लोकप्रिय है, जिसमें उन्होंने कहा था ‘प्रेम नाम है मेरा, प्रेम चोपड़ा’। ऐसा नहीं है उन्होंने सिर्फ खलनायक का किरदार निभाया, बल्कि कई फिल्मों में उन्होंने सकारात्मक किरदार भी निभाए थे। वहीं उनका फिल्म ‘सौतन’ का एक डायलॉग ‘मैं वो बला हूं जो शीशे से पत्थर को तोड़ता हूं’ भी काफी मशहूर हुआ।

Related Post

बर्थडे स्पेशल: पहली बार गौरी को देखकर फिदा हो गए थे शाहरुख, ऐसी है प्रेम कहानी

Posted by - October 8, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। आज गौरी खान और शाहरुख खान की जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री की दिलचस्प जोड़ियों में गिनी जाती है. गौरी…