Agneepath

अग्निपथ योजना को लेकर आज बिहार बंद! इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंधित

198 0

पटना: बिहार (Bihar) में छात्र संगठनों ने सशस्त्र बलों के लिए केंद्र की नई शुरू की गई अग्निपथ भर्ती योजना (Agneepath Recruitment Scheme) को लेकर विरोध में आज शनिवार, 18 जून को 24 घंटे के राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। वामपंथी अखिल भारतीय छात्र संघ (AISA) के नेतृत्व वाले संगठनों ने अग्निपथ भर्ती योजना (Agneepath Recruitment Scheme) को तत्काल वापस लेने की मांग की है। नई सैन्य भर्ती नीति को लेकर शुक्रवार को गुस्साई भीड़ ने ट्रेनों में आग लगा दी और कई राज्यों में पुलिस के साथ झड़प में कई लोग घायल हो गए।

अग्निपथ के तहत, सशस्त्र बलों में चार साल की अवधि के लिए काम पर रखने का प्रस्ताव किया गया है, जिसके बाद कम से कम 75 प्रतिशत कर्मियों को बिना किसी पेंशन लाभ के अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई है।

कई पार्टियों ने दिया समर्थन

बिहार बंद को राजद, हम और वीआईपी समेत कई पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है। बंद के आह्वान के लिए राजद के समर्थन की घोषणा करते हुए, इसकी बिहार इकाई के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि अल्पकालिक भर्ती योजना देश के युवाओं के हितों के लिए हानिकारक है।

काबुल में गुरुद्वारा कार्ते परवान में बड़ा धमाका, तड़तड़ाहट सुन दहला इलाका

12 जिलों में इंटरनेट सेवाएं प्रतिबंधित

बिहार सरकार ने शुक्रवार को 12 प्रभावित जिलों में 48 घंटे के लिए इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं में कटौती की है। यह प्रतिबंध हिंसा प्रभावित जिलों कैमूर, रोहतास, भोजपुर, औरंगाबाद, बक्सर, नवादा, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण में प्रभावी है। इस बीच, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ शनिवार को राज्यपाल फागू चौहान से मिलेंगे और एक ज्ञापन सौंपकर योजना को वापस लेने की मांग करेंगे।

ऐसे प्रसन्न होते हैं शनि देव, देते है मनचाहा आशीर्वाद

Related Post

CM Bhajanlal Sharma

बांसवाड़ा से मालवीया ने किया नामांकन दाखिल, सभा CM भजनलाल शर्मा हुए शामिल

Posted by - April 4, 2024 0
बांसवाड़ा। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन गुरुवार को भाजपा में पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया…
Chamki Bukhar

चमकी बुखार से मचा त्राहिमाम, चपेट में दर्जनों बच्चे, एक की मौत

Posted by - April 14, 2022 0
मुजफ्फरपुर: बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में चमकी बुखार (Chamki Bukhar) के नाम से मशहूर एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम Acute Encephalitis…