Petrol

जनता को बड़ी राहत, पेट्रोल 18 रुपये सस्ता, 40 रुपये घटे डीजल के दाम

246 0

इस्लामाबाद: भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान महंगाई के आलम में डूबा हुआ है। पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही लगातार महंगाई बढ़ रही थी। इस बीच पाकिस्तान सरकार ने जनता को बड़ी राहत दी है। पाकिस्तान की सरकार ने पेट्रोल (Petrol) के दाम में 18.50 रुपये और डीजल के दाम में 40.54 रुपये प्रति लीटर की दर से कटौती की है। मई-जून महीने में कई बार पेट्रोल-डीजल के रेट्स में रिकॉर्ड इजाफा किया गया था, जिसके बाद अब सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम को कम करने का फैसला किया है।

सरकार के इस फैसले के बाद से देश की जनता को बड़ी राहत मिली है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की घटती कीमतों को देखते हुए पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में कटौती को लेकर वित्त और पेट्रोलियम मंत्रालय से एक दिन पहले ही जानकारी मांगी थी।

उन्होंने एक बैठक की अध्यक्षता की थी और संबंधित मंत्रालयों से पेट्रोलियम की कीमतों में कमी का सुझाव देते हुए एक सारांश पेश करने के लिए कहा था। तेल के दाम में कटौती करने के बाद पाकिस्तान में अब पेट्रोल की कीमत 230.24 रुपये प्रति लीटर और एक लीटर डीजल की कीमत 236 रुपये हो गई है।

12वीं पास युवाओं को सुनहरा मौका, इंडियन नेवी में 2800 पदों पर होगी भर्ती

Related Post

BJP सांसद और पूर्व PM ने इकॉनमी को लेकर जताई चिंता, कहा- 5 ट्रिलियन इकॉनमी असंभव

Posted by - July 24, 2021 0
अर्थव्यवस्था के मुद्दे को लेकर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चिंता जताई है। सुब्रमण्यम स्वामी ने…

भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन की सुविधाएं नहीं हैं किसी एयरपोर्ट से कम, जानिए क्या है खास

Posted by - July 16, 2021 0
भोपाल का हबीबगंज रेलवे स्टेशन री-डेवलपमेंट के बाद एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं के साथ तैयार हो गया है। एक साथ 1100…
पेट्रोल-डीजल

पेट्रोल-डीजल लगातार चौथे दिन सस्ता, दिल्ली में 14 महीने के निचले स्तर पर

Posted by - March 15, 2020 0
नई दिल्ली । अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट जारी है। इस कारण घरेलू स्तर पर पेट्रोल-डीजल…