Petrol

जनता को बड़ी राहत, पेट्रोल 18 रुपये सस्ता, 40 रुपये घटे डीजल के दाम

90 0

इस्लामाबाद: भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान महंगाई के आलम में डूबा हुआ है। पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही लगातार महंगाई बढ़ रही थी। इस बीच पाकिस्तान सरकार ने जनता को बड़ी राहत दी है। पाकिस्तान की सरकार ने पेट्रोल (Petrol) के दाम में 18.50 रुपये और डीजल के दाम में 40.54 रुपये प्रति लीटर की दर से कटौती की है। मई-जून महीने में कई बार पेट्रोल-डीजल के रेट्स में रिकॉर्ड इजाफा किया गया था, जिसके बाद अब सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम को कम करने का फैसला किया है।

सरकार के इस फैसले के बाद से देश की जनता को बड़ी राहत मिली है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की घटती कीमतों को देखते हुए पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में कटौती को लेकर वित्त और पेट्रोलियम मंत्रालय से एक दिन पहले ही जानकारी मांगी थी।

उन्होंने एक बैठक की अध्यक्षता की थी और संबंधित मंत्रालयों से पेट्रोलियम की कीमतों में कमी का सुझाव देते हुए एक सारांश पेश करने के लिए कहा था। तेल के दाम में कटौती करने के बाद पाकिस्तान में अब पेट्रोल की कीमत 230.24 रुपये प्रति लीटर और एक लीटर डीजल की कीमत 236 रुपये हो गई है।

12वीं पास युवाओं को सुनहरा मौका, इंडियन नेवी में 2800 पदों पर होगी भर्ती

Related Post

पाकिस्तान

Air Strike के बाद अब पाकिस्तानियों पर ‘अमेरिकी स्ट्राइक’

Posted by - March 6, 2019 0
इस्लामाबाद। पुलवामा हमले के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया. अब अमेरिकी सरकार ने अमेरिका में आने वाले पाकिस्तानी…
Pakistan

क्या पाकिस्तान में छिड़ सकता है गृहयुद्ध? इमरान खान ने की यह मांग

Posted by - June 2, 2022 0
इस्लामाबाद: क्या पाकिस्तान (Pakistan) में गृहयुद्ध छिड़ सकता है? ऐसी संभावना पाक के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने…