बीएचयू एमडी परीक्षा टॉपर

बीएचयू में एमडी परीक्षा टॉपर डॉ. अन्नपूर्णा राय ने रचा इतिहास, आई चर्चा में

238 0

मऊ। यूपी के मऊ जिले में डॉ. एसएन राय की फेमिली में सभी डॉक्टर हैं। अब इसी परिवार की बहू डॉ. अन्नपूर्णा राय ने बीएचयू की एमडी की परीक्षा में टॉप कर चर्चा में आ गई हैं।

अन्नपूर्णा ने बीएचयू टॉप कर प्रतिष्ठित  गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया

अन्नपूर्णा ने बीएचयू टॉप कर प्रतिष्ठित  गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। उनकी इस उपलब्धि से निश्चित तौर पर जनपद का नाम रोशन किया है। खास बात ये है कि डॉ. एसएन राय की दोनों बहुएं अब गोल्ड मेडलिस्ट हो गई हैं।

डॉ. अन्नपूर्णा के पिता डॉ. संजय राय पड़ोस के जनपद गाजीपुर में प्रख्यात आर्थो चिकित्सक

डॉ. अन्नपूर्णा राय जिले के नगर क्षेत्र स्थित डॉ. राहुल राय की पत्नी हैं। वह वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. एस.एन राय की पुत्र वधु हैं। जनपद के डाड़ी गांव निवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय झिनकु राय की परपोती डॉ. अन्नपूर्णा के पिता डॉ. संजय राय पड़ोस के जनपद गाजीपुर में प्रख्यात आर्थो चिकित्सक हैं। उनके भाई डॉक्टर शिवम राय पीजीआई चंडीगढ़ में एमएस ऑर्थो हैं।

कोविड-19 : इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय के 11 उपायों का करें पालन

बीएचयू में ही डॉ. अन्नपूर्णा राय ने एमबीबीएस और यहीं से एमडी किया

डॉ. अन्नपूर्णा राय ने एमबीबीएस क्वालीफाई करने की परीक्षा में बीएचयू में दाखिला होने के बाद बीएचयू से ही एमबीबीएस की पढ़ाई की। उसके बाद उन्होंने एमडी एंट्रेंस एग्जाम में अच्छी रैंक प्राप्त करने के बाद एमडी के लिए फिर बाल रोग बीएचयू का चयन किया । आज प्राप्त एमडी के परीक्षा फल में काफी अंतर से बाल रोग में यूनिवर्सिटी टॉप किया है। बता दें कि डॉ. अन्नपूर्णा ने 18 अंकों के अंतर से सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया, जिसके लिए उन्हें बीएचयू से गोल्ड मेडलिस्ट का भी खिताब प्राप्त हुआ है।

यूपी के मऊ जिले में डॉ. एसएन राय की फेमिली में सभी हैं डॉक्टर 

बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एसएन राय की छोटी पुत्र वधू डॉ अन्नपूर्णा राय के बीएचयू में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने के बाद गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ है। इस उपलब्धि के बाद लगातार लोग बधाइयां दे रहे हैं। वहीं उनकी बड़ी पुत्रवधू डॉक्टर संध्या प्रधान ने भी 2012 में एमजी मेडिकल कॉलेज इंदौर से स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में गोल्ड मेडल प्राप्त किया था। जो वर्ष 2013 से मऊ नगर में सेवा प्रदान कर रही हैं। वहीं डॉ एसएन राय के बड़े पुत्र डॉ रोहित राय बाल रोग विशेषज्ञ व छोटे पुत्र डॉक्टर राहुल राय एमडी जनरल फिजिशियन हैं।

Loading...
loading...

Related Post

पश्चिम बंगाल बीजेपी उपाध्यक्ष बोले- CAA में मुस्लिमों को क्यों नहीं शामिल किया?

Posted by - December 24, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं, लेकिन इसी बीच CAA का विरोध सत्ताधारी…
मुलायम सिंह का 81वां जन्मदिन

मुलायम अपने 81वें जन्मदिन पर कहा कि अब कार्यकर्ताओं का मनाएं और मुझे बुलाएं

Posted by - November 22, 2019 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का 81वां जन्मदिन शुक्रवार को प्रदेश…