भारत-नेपाल सीमा पर 686 करोड़ की अवैध नशीली दवाएं पकड़ी गई

1089 0

भारत-नेपाल सीमा पर दवाओं की तस्करी के बड़े मामले का पर्दाफाश हुआ है। महराजगंज जिले के ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के जमुई कला गांव में एसडीएम के साथ पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने नेपाल में तस्करी के लिए रखी गई 6.86 अरब कीमत की नशीली दवाएं बरामद की हैं। 20.75 क्विंटल दवाओं के साथ एक आरोपित रमेश गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। फरार सरगना गोविंद गुप्ता पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि निचलौल के उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने ठूठीबारी पुलिस व एसएसबी शितलापुर के जवानों के साथ गड़ौरा स्थित गोविंद प्रसाद गुप्ता के घर पर छापेमारी कर वहां से दवाओं की बड़ी खेप बरामद कर लिया। टीम ने मौके से इस कारोबार में लिप्त गोविंदके भाई रमेश को गिरफ्तार कर लिया, जबकि मौका देखकर गोविंद भाग निकला।

यात्रा प्रतिबंध लगाने पर केरल के सीएम ने की कर्नाटक सरकार की आलोचना

बरामद दवाएं नेपाल में तस्करी के लिए सीमावर्ती बाजार में जमा की गई थी। जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि ड्रग माफियाओं के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। बार्डर क्षेत्र में ड्रग विभाग की ओर से अभियान चलाकर जांच के निर्देश भी दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इतनी बड़ी मात्रा में नशीली दवाओं की बरामदगी ड्रग विभाग की विफलता को साबित करता है। पूरे मामले में जांच कराई जाएगी। दुकानों की जांच के बाद इससे जुड़े रैकेट का भी पर्दाफाश किया जाएगा

Related Post

देश में चल रहे 24 फर्जी विश्वविद्यालयों में 8 यूपी में, वाराणसी संस्कृत विश्वविद्यालय फर्जी

Posted by - August 3, 2021 0
देश में लगातार गिरते शिक्षा के स्तर के बीच विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने 24 यूनिवर्सिटियों को फर्जी घोषित किया…
STF

यूपी एसटीएफ ने की गिरफ्तारी

Posted by - March 2, 2021 0
यूपी एसटीएफ ने बुलंदशहर जिले के नरोरा इलाके से दो साल से फरार चल रहे 50 हजार रुपये के वांछित हत्यारोपी को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बताया कि एसटीएफ की टीम ने सूचना मिलने पर लूट की घटना में वांछित 50 हजार रुपये के इनामी वेद प्रकाश उर्फ टीटू को उसके साथी अशोक उर्फ बंटी को आज उस समय गिरफ्तार कर लिए जब वह बदायूं कचहरी में जाने की फिराक में था। वेद प्रकाश ग्राम जाटनी थाना रामघाट जिला बुलंदशहर और अशोक उर्फ बंटी औरंगाबाद इलाके के खनोता गांव का रहने वाला है। एयरपोर्ट पर लगातार दूसरे दिन लाखों रुपये का सोना बरामद  प्रवक्ता ने बताया कि 19 सितंबर 2019 को नरोरा क्षेत्र में वेद प्रकाश ने अपने दो साथियों उमेश और मोहन के साथ एक व्यक्ति की हत्या कर उससे 23000 रुपये लूट लिए थे। इस मामले में पुलिस ने उमेश और मोहन को गिरफ्तार कर जेल •ोज दिया था लेकिन वेद प्रकाश तभी से फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी पर मेरठ के पुलिस महानिरीक्षक ने 50000 का इनाम घोषित किया था। वेद प्रकाश उर्फ टीटू और अशोक उर्फ बंटी के विरुद्ध दिल्ली, अलीगढ़, संभल, मुरादाबाद बुलंदशहर और बदायूं में कई मुकदमे दर्ज हैं।  गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने रामघाट मार्ग पर छुपा कर रखी गई दो मोटरसाइकिल बरामद की है जिन पर फर्जी नम्बर प्लेट लगी थी। वेद प्रकाश ने चार जनवरी को नरोरा कस्बे में एक दुकान में नकाब लगाकर चोरी भी की थी। बरामद 5000 की नकदी उसी दुकान से चोरी की गई थी।
AK Sharma

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ने स्वास्थ्य शिविर का किया उद्घाटन

Posted by - March 5, 2024 0
मऊ। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र काझा खुर्द में आयोजित स्वास्थ्य शिविर…