भारत-नेपाल सीमा पर 686 करोड़ की अवैध नशीली दवाएं पकड़ी गई

856 0

भारत-नेपाल सीमा पर दवाओं की तस्करी के बड़े मामले का पर्दाफाश हुआ है। महराजगंज जिले के ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के जमुई कला गांव में एसडीएम के साथ पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने नेपाल में तस्करी के लिए रखी गई 6.86 अरब कीमत की नशीली दवाएं बरामद की हैं। 20.75 क्विंटल दवाओं के साथ एक आरोपित रमेश गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। फरार सरगना गोविंद गुप्ता पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि निचलौल के उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने ठूठीबारी पुलिस व एसएसबी शितलापुर के जवानों के साथ गड़ौरा स्थित गोविंद प्रसाद गुप्ता के घर पर छापेमारी कर वहां से दवाओं की बड़ी खेप बरामद कर लिया। टीम ने मौके से इस कारोबार में लिप्त गोविंदके भाई रमेश को गिरफ्तार कर लिया, जबकि मौका देखकर गोविंद भाग निकला।

यात्रा प्रतिबंध लगाने पर केरल के सीएम ने की कर्नाटक सरकार की आलोचना

बरामद दवाएं नेपाल में तस्करी के लिए सीमावर्ती बाजार में जमा की गई थी। जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि ड्रग माफियाओं के खिलाफ यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। बार्डर क्षेत्र में ड्रग विभाग की ओर से अभियान चलाकर जांच के निर्देश भी दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इतनी बड़ी मात्रा में नशीली दवाओं की बरामदगी ड्रग विभाग की विफलता को साबित करता है। पूरे मामले में जांच कराई जाएगी। दुकानों की जांच के बाद इससे जुड़े रैकेट का भी पर्दाफाश किया जाएगा

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

येदियुरप्पा के करीबी के घर IT की छापेमारी, करोड़ों के कॉन्ट्रैक्ट फिक्सिंग का मामला

Posted by - October 7, 2021 0
नई दिल्ली। आयकर अधिकारियों ने गुरुवार को बेंगलुरु सहित कर्नाटक के कई स्थानों पर छापेमारी की। ये छापेमारी कर्नाटक के…
गठिया की दवा से कोरोना का होगा इलाज

मात्र दो दिन में इस दवा से खत्म हो सकता है कोरोना वायरस, वैज्ञानिकों की उम्मीद

Posted by - April 8, 2020 0
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में वैज्ञानिकों ने लैब में कोरोना वायरस से संक्रमित कोशिका से इस घातक वायरस को मात्र 48…