A.B.C. Organizations

ए.बी.सी. सेंटर संचालित करने के लिए संस्थाओं को दिया जायेगा प्रशिक्षण

72 0

ए.बी.सी. सेंटर संचालित क

लखनऊ। नगर विकास विभाग के विशेष सचिव डा राजेन्द्र पैंसिया (Rajendra Paensiya) की अध्यक्षता में बापू भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को ए.बी.सी. सेंटर (A.B.C. Organizations) को संचालित करने के लिए संस्थाओं को प्रशिक्षण दिये जाने हेतु नगर विकास विभाग के सचिव, एनिमल वेलफेयर ऑफ इण्डिया (A.W.B.I.) भारत सरकार सुजीत कुमार दत्ता तथा नगर निगम लखनऊ के मध्य अनुबंध किया गया।

इस अनुबंध के माध्यम से जरहरा ए.बी.सी. सेंटर (A.B.C. Organizations) लखनऊ को स्टेट ऑफ द आर्ट के रूप में पूरे भारत के लिए मॉडल के रूप में बनाने का निर्णय लिया गया है। उप्र पूरे भारत का पहला प्रदेश है, जहां की राज्य सरकार द्वारा भारत सरकार के सहयोग से ऐसे उच्च स्तरीय प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना की जा रही है।

विशेष सचिव ने बताया कि इसके अलावा उप्र, भारत के उन चुनिंदा राज्यों में है, जहां कि 17 नगर निगमों में ए.बी.सी. सेंटर (A.B.C. Organizations) के निर्माण की कार्ययोजना प्रक्रियाधीन है। इससे पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा डॉग मैनुअल का विमोचन भी किया जा चुका है।

वर्तमान में श्वान-मानव संघर्ष की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए पशु चिकित्सालयों के माध्यम से जीव दया के भारतीय सिद्धान्त के आधार पर सर्वे और स्टडी करवाने की तैयारी भी की जा रही है।

ऊर्जा मंत्री ने उपभोक्ताओं द्वारा भेजी गयी शिकायतों का मौके पर ही किया निदान

बैठक में नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह, अपर नगर आयुक्त डा अरविन्द कुमार राव, अपर निदेशक डा0 असलम अंसारी, सदस्य पीपुल फॉर एनिमल गौरी मौलेखी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रने के लिए संस्थाओं को दिया जायेगा प्रशिक्षण

Related Post

Yogi Visited DRDO Hospital

DRDO ने बनाया अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण अस्पताल, सीएम ने की तारीफ

Posted by - May 1, 2021 0
लखनऊ। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कोरोना निगेटिव होते ही ग्राउंड जीरो पर उतर पड़े।…
digital volunteers

सीएम योगी के निर्देश पर पुलिस ने प्रदेश के हर क्षेत्र में बनाए हैं डिजिटल वॉलेंटियर्स

Posted by - September 12, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में इस साल नवंबर-दिसंबर में प्रस्तावित स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर यूपी पुलिस ने तैयारियां शुरू कर…