भाजपा में हलचल तेज, CM येदियुरप्पा दे सकते हैं इस्तीफा!

325 0

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की जिसके बाद बीजेपी में हलचल तेज हो गई है। चर्चा है कि सीएम येदियुरप्पा जल्द अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि येदियुरप्पा ने इन खबरों को खारिज कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, इस्तीफे के पीछे की वजह बढ़ती उम्र और खराब सेहत का हवाला दिया गया है। येदियुरप्पा ने पीएम के हर निर्देश का पालन करने की बात भी कही है।

येदियुरप्पा ने पार्टी के सामने मांग रखी है कि उनके बेटों को केंद्रीय स्तर पर सम्मानजनक पद मिले, वहीं भाजपा अगले सीएम की तलाश में है। येदियुरप्पा ने कहा- मैंने पीएम मोदी से मुलाकात की, राज्य के विकास के मुद्दे पर बात हुई मैं अगस्त में फिर दिल्ली आऊंगा।

नड्‌डा से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, “हमने देश और राज्य में पार्टी का विकास कैसे करें और कर्नाटक में पार्टी के अहम मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। मेरे बारे में उनकी बहुत अच्छी राय है। मैं राज्य में फिर से सत्ता में आने के लिए पार्टी के लिए काम करूंगा।”

IT पार्क की जमीन में गड़बड़ी का आरोप को लेकर येदियुरप्पा पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल, 15 साल पुराने एक जमीन घोटाले के मामले में स्पेशल कोर्ट ने मुख्यमंत्री के खिलाफ जांच जारी रखने का आदेश दिया है। कर्नाटक भाजपा के कई मंत्री और विधायक येदियुरप्पा को पद से हटाने की मांग कर रहे हैं।

राजस्थान: किसानों को लात मारने वाले SDM का हुआ तबादला, वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

यह मामला बेगलूरु से लगे बेल्लंदूर में बेशकीमती 4.30 एकड़ जमीन को गैर अधिसूचित करने से जुड़ा है। यह जमीन 2000-01 में वार्थुर-व्हाईटफील्ड IT पार्क के लिए अधिग्रहित की गई थी। हालांकि, 2006-07 में एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे येदियुरप्पा ने इस जमीन को गैर अधिसूचित कर दिया। वासुदेव रेड्डी नामक एक व्यक्ति द्वारा लोकायुक्त अदालत में दायर की गई शिकायत में भूमि को गैर अधिसूचित करने में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया था।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने बारिश में शहीदों के आवास पहुँचकर सफाई कर स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत की

Posted by - September 17, 2022 0
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के जन्मदिन के मौके पर आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने देहरादून…
Priyanka-Gandhi

UP में प्रयागराज दौरे पर पहुंची प्रियंका, निषाद समुदाय के लोगों से करेंगी मुलाकात

Posted by - February 21, 2021 0
प्रयागराज। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी रविवार को प्रयागराज दौरे पर हैं। वह यहां निषाद समुदाय के लोगों से मुलाकात…

दिग्विजय सिंह का विवादित बयान, बोले- नफरत का बीज बोते हैं सरस्वती शिशु मंदिर

Posted by - September 27, 2021 0
भोपाल। अपने विवादित बयानों के लिए चर्चित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने फिर से विवाद पैदा करने वाली…