10 हजार रुपये से नीता ने शुरू किया था ये बिज़नेस, अब करोड़ों में है टर्नओवर

840 0

साधारण परिवार से आने वाली बेंगलुरु की नीता अदप्पा ने नौकरी छोड़कर अपना बिजनेस शुरू किया और आज उनके बिजनेस का टर्नओवर करोड़ों में है. खास बात ये है कि उन्होंने यह बिजनेस सिर्फ 10 हजार रुपये से इस कारोबार को शुरू किया था.

बात 1995 की है, उस वक्त किसी महिला के लिए नौकरी छोड़कर कर काम करना कोई आसान बात नहीं थी. उस वक्त नीता ने अलग स्ट्रेटजी से काम किया और अपने बिजनेस को नई ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया. उस दौरान नीता ने प्रकृति हर्बल्स नाम से कंपनी खोली और इस काम में उनकी कॉलेज जूनियर अनिशा देसाई ने उनका साथ दिया. दोनों ने हेयर केयर, स्कीन प्रोडक्ट पर लंबी रिसर्च के बाद 10 हजार रुपये निवेश करते हुए बिजनेस की शुरुआत की.

यू पी में जल्द होगी राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 लागू

हेयर केयर और स्कीन केयर प्रोडक्ट तो बाजार में काफी उपलब्ध है, लेकिन उन्होंने खास तरीके से अपना व्यापार बढ़ाया. उन्होंने शुरुआत में सिर्फ होटल को टारगेट किया. पहले उन्हें बेंगलुरु के छोटे होटल से ऑर्डर मिलने लगे और वो वहां अपने सामान डिलिवर करते थे. फिर होटल में उनकी पहुंच बढ़ती गई और अब कई फाइव स्टार होटल में उनके प्रोडक्ट जा रहे हैं और व्यापार काफी बढ़ गया है.

एक बार होटल सेक्टर में लगातार सफलता हासिल करने के बाद उन्होंने 2011 में रिटेल मार्केट में कदम रखा. इससे पहले उन्होंने सीधे होटल में अपना कारोबार सीमित रखा था और उन्हें उससे भी काफी अच्छा फायदा हो रहा था. इसके बाद उन्होंने फेस स्क्रब, हेयर मास्क, हेयर ऑयल, शैंपू, कंडीशिनर प्रोडक्ट बेचने शुरू किए, जो 180 रुपये से 300 रुपये के बीच में मिलते हैं. वो अपने प्रोडक्ट ऑनलाइन वेबसाइट अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, खुद की वेबसाइट के जरिए बेच रही हैं.

अब नीता का बिजनेस काफी अच्छा चल रहा है और उन्होंने अपनी मेहनत और अलग आइडिया से ये मुकाम हासिल किया है. उनका कारोबार अब करोड़ों में डील कर रहा है, जो 10 हजार रुपये से शुरू हुआ था.

Related Post

भारत गौरव अलंकरण

निर्भया की मां बोली-मैं विश्वास और उम्मीद खो चुकी हूं, कोर्ट दोषियों की रणनीति समझे

Posted by - February 12, 2020 0
नई दिल्ली। निर्भया के दोषियों को फांसी की नई तारीख जारी करने पर इस वक्त पटियाला हाउस कोर्ट में बहस…

जहां मार्वल की एंडगेम ने मचाया धमाल, वहीँ श्रीदेवी की मॉम ने तोड़ा रिकार्ड

Posted by - May 15, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। फिल्म एवेंजर्स एंडगेम बॉक्स ऑफिस पर लगातार नए कीर्तिमान बनाती चली जा रही है. 26 अप्रैल को रिलीज हुई…