इन बातों का जरूर रखें ख्याल, बनी रहेगी रिश्ते में खुशहाली

578 0

लखनऊ डेस्क। रिश्ते में किसी तरह की कोशिश की बात आती है तो चाहे लड़की हो या लड़का दोनों ही पीछे हट जाते हैं। और चाहते हैं कि उसका जीवनसाथी ही सारे प्रयास करें।अगर आप के साथ भी ऐसा ही है  है तो ये बातें आपके जीवन में बहुत काम आने वाली हैं।

ये भी पढ़ें :-सावन 2019: 30 जुलाई को पड़ेगी सावन की शिवरात्रि, इस दिन जानें शिव की पूजन विधि

1-जरुरी तो नहीं केवल महिलाएं ही किसी रिश्ते में समझौता करें। पुरुष होने के बाद भी अगर आप जीवनसाथी की किसी आदत को लेकर समझौता करते हैं तो इससे आप दोनों के रिश्ते में और मधुरता आएगी। किसी भी रिश्ते में झुकने से आप छोटे नहीं होते हैं बल्कि ऐसा करने से सामने वाले की नजर में आपकी इज्जत और बढ़ जाएगी।

2-किसी गलतफहमी की पहली सीढ़ी होती है अपने साथी के साथ भावनाओं को न जाहिर करना। बात करने से मन के सारे गिले शिकवे दूर हो जाते हैं। इसके साथ ही जीवनसाथी के साथ प्यार भरे रिश्ते के लिए जरूरी है कि उसके सामने अपने प्यार का इजहार जरूर करें। आपका जीवनसाथी अंतर्यामी नहीं है जो आपके बिना कहे आपकी सारी मन की बातों को समझ जाएगा।

3-किसी बात को लेकर अपने जीवनसाथी के साथ गलतफहमी को न पालें। कोई बात अगर आपसे कही जा रही है तो बिना उस बात को पूरी तरह से समझे जीवनसाथी के बारे में कोई राय न बनाएं। गलतफहमी के साथ रिश्ते को निभाना बड़ा मुश्किल हो जाता है। इसलिए जरूरी है कि बात करके उसे दूर किया जाए।

Related Post

लठामार होली

बारिश न कम कर सकी मथुरा में रावल के हुरिहारों का जोश, जमकर खेली गई लठामार होली

Posted by - March 7, 2020 0
मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में बारिश भी श्रीकृष्ण जन्मस्थान में हुरिहारों के जोश को कम न कर सकी। रावल…
महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण

महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण के खिलाफ SC पहुंची शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस!

Posted by - November 23, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शनिवार सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी…