Balinee

मुख्यमंत्री योगी के प्रयास से सशक्त हो रहीं बुंदेलखंड की महिलाएं

52 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के निर्देशन में बुंदेलखंड को नई दिशा देने में स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित बलिनी (Balinee) मिल्क प्रोड्यूसर कंपनी का अहम रोल है। इस दिशा में महिलाओं द्वारा संचालित बलिनी मिल्क प्रोड्यूसर कंपनी ने एक और कदम आगे बढ़ाया है।

बलिनी मिल्क प्रोड्यूसर कंपनी (Balinee) ने अपने पहले दुग्ध उत्पाद ‘बलिनी घी’ को लांच कर दिया है। इतना ही नहीं बलिनी के उत्पाद को ग्राहक ऑनलाइन भी मंगा सकेंगे। इसके लिए कंपनी ने ई-कॉमर्स कंपनियों से करार किया है। फिलहाल बलिनी अपने घी को बुंदेलखंड के पांच और मध्य प्रदेश के तीन जिलों को सप्लाई करेगी।

अमेजन और फ्लिपकार्ट पर मिलेंगे बलिनी (Balinee) के उत्पाद 

बलिनी मिल्क प्रोड्यूसर (Balinee) कंपनी के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर डॉ. ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के निर्देशन में हमने अपना पहला दुग्ध उत्पाद घी लांच किया है। इस उत्पाद को बुंदेलखंड के झांसी, हमीरपुर, जालौन, बांदा और चित्रकूट में सप्लाई किया जाएगा।

डबल इंजन की सरकार ने इंसेफेलाइटिस से होने वाली मृत्यु दर को शून्य तक पहुंचाया: सीएम योगी

इसके साथ ही मध्य प्रदेश के ग्वालियर, शिवपुरी समेत तीन जिलों में घी की सप्लाई की जाएगी। इसके लिए जनरल रीटेल आउटलेट्स के साथ आधुनिक रीटेल आउटलेट्स पर उत्पाद उपलब्ध कराने की योजना बनाई जा रही है। बलिनी के उत्पाद को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जोड़ने के लिए ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन और फ्लिपकार्ट से भी करार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि अगले दस दिन में ग्राहकों को उत्पाद ऑनलाइन भी मिलने लगेंगे।

Related Post

Suresh

प्रधानमंत्री जनधन योजना में उत्तर प्रदेश देश में प्रथम स्थान परः वित्त मंत्री

Posted by - April 19, 2022 0
लखनऊ: कोरोना के बावजूद उत्तर प्रदेश (UP) ने काफी बेहतर वित्तीय प्रबंधंन किया है जिसकी सब जगह सराहना भी हुई…
दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

Posted by - March 18, 2021 0
प्रो. अनिल शुक्ला पूर्व कुलपति, एमजेपी रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय बरेली ने कहा कि शारीरिक शिक्षा और खेल नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति…