Badruddin Ajmal

बदरुद्दीन अजमल ने साधा BJP पर निशाना, कहा- आगे बढ़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता

131 0

गुवाहाटी । असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज 39 सीटों पर वोटिंग होगी। आज होने वाले मतदान में पांच मंत्रियों, (विधानसभा) उपाध्यक्ष और कुछ अहम विपक्षी नेताओं के राजनीतिक तकदीर का फैसला होगा।

  • असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है।
  • 11 बजे तक 27.5 फीसद मतदान दर्ज किया गया है।
  • AIUDF प्रमुख अजमल (Badruddin Ajmal ) का दावा, ‘पहले चरण में हमारी 30-32 सीटें आ रही हैं’।

इस चरण में 26 महिलाओं समेत 345 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिसके लिए बृहस्पतिवार को सुबह सात बजे से लेकर शाम छह बजे तक कड़ी सुरक्षा एवं कोविड-19 के दिशानिर्देशों के कड़े अनुपालन के बीच वोट डाले जायेंगे।

इस चरण में सत्तारूढ़ भाजपा 34 सीटों पर ताल ठोक रही है, जबकि उसकी सहयोगी पार्टियां असम गण परिषद (अगप) एवं यूनाईटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) क्रमश: छह और तीन सीटों पर जोर-आजमाइश कर रही हैं। हालांकि, पाठरकांडी और अल्गापुर में भाजपा और अगप के बीच दोस्ताना मुकाबला है. माजबात और कलैगांव में भी भाजपा और यूपीपीएल के बीच दोस्ताना संघर्ष है।

 

महागठबंधन से जुड़ी कांग्रेस 28 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि एआईयूडीएफ सात एवं बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) चार सीटों पर विरोधी दलों से दो-दो हाथ करेंगी। नवगठित असम जातिया परिषद (एजेपी) 19 सीटों पर चुनाव मैदान में है।

इस चरण में 25 सीटों पर राजग और महागठबंधन में सीधा मुकाबला है, जबकि बाकी सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला नजर आ रहा है।

भाजपा मंत्री परिमल सुक्लावैद्य का धोलाई में कांग्रेस प्रत्याशी कामाख्या प्रसाद माला से सीधा मुकाबला है। भाजपा के विधानसभा उपाध्यक्ष अमीनुल हक लस्कर का सोनाई में एआईयूडीएफ के करमी उद्दीन बारभूइंया से सीधी टक्कर है।

मंत्री पीजूष हजारिका का जागीरोड सीट (अनुसूचित जाति आरक्षित) पर कांग्रेस के स्वप्न कुमार मंडल और एजेपी के बुबुल दास के साथ त्रिकोणीय संघर्ष है। उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी भाबेश कलिता का रंगिया निर्वाचन क्षेत्र में एजेपी के बाबुल शहरिया से सीधी टक्कर होगी।

Related Post

Priyanka Gandhi प्रियंका गांधी

बसंत पंचमी के मौके पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने साझा की पुरानी यादें, कही ये बात

Posted by - February 16, 2021 0
नई दिल्ली। पूरे देश में आज बसंत पंचमी श्रद्धापूर्वक मनाई जा रही है। इस पावन अवसर पर श्रद्धालु गंगा सहित…
Teerath Singh Rawat

उत्तराखंड : बीजेपी MLA का CM को पत्र, सहकारी बैंक में हुई नियुक्तियों में धांधली का आरोप

Posted by - March 16, 2021 0
हरिद्वार।  तीरथ सरकार में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाए गए हरिद्वार ग्रामीण से विधायक स्वामी यतीश्वरानंद और ज्वालापुर से बीजेपी…