Aajam Khan

रमज़ान के दिन जेल में बंद आजम खान सुन रहे है गायत्री मंत्र

259 0

सीतापुर: उत्तर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने के बाद योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने जेलों में ‘महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र’ बजाने का फैसला लिया था। जिसके बाद से कई जेलों में भजन शुरू भी हो गए है। वहीं सीतापुर (Sitapur) जेल में रविवार को कैदियों के जीवन स्तर में सुधार के लिए गायत्री मंत्र भी बजाया गया है। समाजवादी पार्टी के दिग्गज सांसद आजम खान (Aajam Khan) भी इसी जेल में ढाई साल से अधिक समय से बंद हैं। वे भी अन्य कैदियों के साथ गायत्री मंत्र का पाठ सुन रहे है।

इससे पहले यूपी के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने गायत्री मंत्र बजाने को लेकर निर्देश जारी किए थे। उन्होंने बताया था कि जेलों में बंद कैदियों की मानसिक शांति के लिए ये मंत्र बजाए जाएंगे। सीतापुर जिला कारागार परिसर में बने कंट्रोल रूम के पास सभी कैदियों पर सीसीटीवी से निगरानी की जाती है। वहीं से गायत्री मंत्र का संचालन किया जाता है।

यह भी पढ़ें: इस राज्य में खत्म होगा करप्शन, मुख्यमंत्री ने लिया बड़ा एक्शन

इसी के माध्यम से सभी कैदी गायत्री मंत्र को सुनकर और जाप करते है। दरअसल, सीतापुर जेल में आजम खान सहित 1904 कैदी जेल में बंद हैं, जिसमें 71 महिलाएं शामिल हैं। कारागार राज्य मंत्री सुरेश राही का कहना है कि जेलों में गायत्री मंत्र के पाठ का बहुत अच्छा फीडबैक आ रहा है।

यह भी पढ़ें: सिंचाई न होने पर किसानों का नहीं होगा नुकसान, सरकार ने किया ये इंतजाम

Related Post

नरेंद्र गिरि आत्महत्या केस: सीबीआई ने आरोपियों को हिरासत में लिया, आज होगी पूछताछ

Posted by - September 28, 2021 0
प्रयागराज। महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में सीबीआई की टीम आरोपी आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी से आज पूछताछ…
CM Yogi, raju srivastava

अपनी पीड़ा को दबाते हुए सबका मनोरंजन करते रहे राजू श्रीवास्तव: सीएम योगी

Posted by - September 21, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रसिद्ध हास्य कलाकार एवं उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के पूर्व अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव…