अयोध्या के महंत ने लिखी शाह को चिट्ठी, कहा- राम मंदिर के नाम पर कई संगठनों ने करोड़ो रुपए बटोरे

197 0

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और चंदेे को लेकर जारी सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है, परमहंस दास ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। तपस्वी छावनी के महंत ने आरोप लगाया कि राम जन्मभूमि मंदिर आंदोलन के नाम पर कई संगठन बन गए, जो पिछले कई सालों से चंदे के नाम पर मोटी रकम वसूल रहे हैं। महंत ने इन संगठनों द्वारा इकट्ठा की गई रकम को जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपने की मांग की है, उन्होंने पत्र की एक प्रति सीएम योगी को भी भेजी है।

परमहंस दास ने कहा- भगवान के नाम पर अगर सभी चंदा मांगेंगे तो लोग ट्रस्ट की विश्वसनीयता और इरादे पर सवाल करेंगे फिर कोई जवाब भी नहीं होगा। गौरतलब है कि राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास के नाम से एक संगठन 2008 में बना था, पिछले दिनों कई स्थानों पर इस संगठन के लोग भी चंदा इकट्ठा कर रहे थे।

बकौल दास, “मैंने गृह मंत्री को पत्र लिखकर पूछा है कि जिन्होंने राम मंदिर के नाम पर ट्रस्ट बनाए और चंदा जुटाया, उनकी उचित जांच होनी चाहिए और वह पैसा आधिकारिक राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को दिया जाना चाहिए। मैंने महंत जन्मेजय शरण का उदाहरण दिया है जिन्होंने ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास ट्रस्ट’ का गठन किया और राम मंदिर के नाम पर बहुत पैसा इकट्ठा किया। एक ट्रस्ट विश्व हिंदू परिषद द्वारा बनाया गया था, जिसके अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास थे। पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर एक औपचारिक ट्रस्ट बनने के बाद, वही लोग उस ट्रस्ट में आए।”

द गार्डियन’- नंबरों का चयन मोदी के इजरायल दौरे के समय से हुआ था शुरू!

महंत के अनुसार, “ऐसी चीजें संतों और महंतों की विश्वसनीयता और इरादे पर बड़े सवाल खड़ा करती हैं और इसलिए जिन लोगों ने भगवान राम के नाम पर पैसा लिया है, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इसका उपयोग मंदिर निर्माण में किया जाए।”

Related Post

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का विपक्ष पर हमला, कहा- ‘कोरोना काल में जनता को भड़काया’

Posted by - October 7, 2021 0
प्रयागराज। कौशांबी के जिला मुख्यालय मंझनपुर में नवनिर्मित बस डिपो में आयोजित पीएम वर्चुअल संवाद कार्यक्रम के समापन के बाद डिप्टी…

यूपी SI 2021 -28 साल की उम्र पार कर चुके अभ्यर्थियों को क्या मिलेगी आयुसीमा में छूट?

Posted by - July 7, 2021 0
उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी का सपना संजोये हजारों अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर आई है। बता दें कि…