द गार्डियन’- नंबरों का चयन मोदी के इजरायल दौरे के समय से हुआ था शुरू!

115 0

भारत में पेगासस जासूसी कांड को लेकर बवाल मचा हुआ है। ब्रिटिश न्यूज मीडिया वेबसाइट द गार्डियन ने भी पीएम के इजरायल दौरे का जिक्र किया है। माइकल सैफी की लिखी रिपोर्ट में बताया गया की भारतीय नंबरों का चयन मोटे तौर पर मोदी की साल 2017 की इजराइल यात्रा के समय शुरू हुआ था।

रिपोर्ट का शीर्षक है- “मोदी राइवल राहुल गांधी अमंग पोटेंशियल इंडियन टारगेट्स ऑफ एनएसओ क्लाइंट।” यह किसी भारतीय पीएम द्वारा इजरायल का पहला दौरा था।

खबर के मुताबिक- मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू का जब समुद्र तट के किनारे वॉक वाला फोटो आया था, उसके थोड़े दिन पहले ही भारतीय निशाने पर आने लगे थे। उधर, द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभी आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि आप क्रोनोलोजी समझिए! यह भारत के विकास में विघ्न डालने वालो की एक रिपोर्ट है।

उधर, सोमवार (19 जुलाई, 2021) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जासूसी के आरोपों को लेकर कांग्रेस और वैश्विक संगठनों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “विघटनकारी और अवरोधक शक्तियां अपने षड्यंत्रों से भारत की विकास यात्रा को नहीं रोक पायेंगी। मानसून सत्र देश में विकास के नये मापदंड स्थापित करेगा।”

गृह मंत्री के मुताबिक, “संसद का मानसून सत्र शुरू हुआ औरआज के घटनाक्रम को पूरे देश ने देखा। देश के लोकतंत्र को बदनाम करने के लिए मानसून सत्र से ठीक पहले कल देर शाम एक रिपोर्ट आती है, जिसे कुछ वर्गों द्वारा केवल एक ही उद्देश्य के साथ फैलाया जाता है कि कैसे भारत की विकास यात्रा को पटरी से उतारा जाए और अपने पुराने नैरेटिव के तहत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को अपमानित करने के लिए जो कुछ भी करना पड़े किया जाए।”

पेगासस जासूसी कांड की जांच करेगा फ्रांस, समाचार एजेंसी AFP ने दी जानकारी

संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत में इस मसले पर हुए हो-हल्ले को लेकर वह बोले, “जब प्रधानमंत्री लोकसभा और राज्यसभा में अपने नए मंत्रिपरिषद का परिचय कराने के लिए उठे, जो संसद की एक पुरानी व समृद्ध परंपरा है, तो कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष के नेताओं ने दोनों सदनों के वेल में आकर सदन की कार्यवाही की बाधित की। क्या वे हमारे लोकतंत्र के मंदिर और उसकी गरिमा का ऐसे ही सामान करते हैं? यही व्यवहार उन्होंने तब भी जारी रखा जब सूचना और प्रसारण मंत्री इस मुद्दे पर बोलने के लिए आए।”

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

bijapur naxal attack

छत्तीसगढ़ : मुठभेड़ में 15 नक्सली ढेर, 5 जवान शहीद-21 गायब, PM मोदी-शाह ने जताया दुख

Posted by - April 4, 2021 0
बीजापुर। सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में घायल 24 जवानों को बीजापुर अस्पताल लाया गया है। वहीं सात…

पेगासस जासूसी मामले में जांच की अर्जी स्वीकार, अगले हफ्ते होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Posted by - July 30, 2021 0
संसद से लेकर सड़क तक पेगासस स्पाइवेयर विवाद को लेकर बवाल मचा हुआ है, इस बीच एक बड़ी खबर आई…