द गार्डियन’- नंबरों का चयन मोदी के इजरायल दौरे के समय से हुआ था शुरू!

175 0

भारत में पेगासस जासूसी कांड को लेकर बवाल मचा हुआ है। ब्रिटिश न्यूज मीडिया वेबसाइट द गार्डियन ने भी पीएम के इजरायल दौरे का जिक्र किया है। माइकल सैफी की लिखी रिपोर्ट में बताया गया की भारतीय नंबरों का चयन मोटे तौर पर मोदी की साल 2017 की इजराइल यात्रा के समय शुरू हुआ था।

रिपोर्ट का शीर्षक है- “मोदी राइवल राहुल गांधी अमंग पोटेंशियल इंडियन टारगेट्स ऑफ एनएसओ क्लाइंट।” यह किसी भारतीय पीएम द्वारा इजरायल का पहला दौरा था।

खबर के मुताबिक- मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू का जब समुद्र तट के किनारे वॉक वाला फोटो आया था, उसके थोड़े दिन पहले ही भारतीय निशाने पर आने लगे थे। उधर, द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभी आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि आप क्रोनोलोजी समझिए! यह भारत के विकास में विघ्न डालने वालो की एक रिपोर्ट है।

उधर, सोमवार (19 जुलाई, 2021) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जासूसी के आरोपों को लेकर कांग्रेस और वैश्विक संगठनों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “विघटनकारी और अवरोधक शक्तियां अपने षड्यंत्रों से भारत की विकास यात्रा को नहीं रोक पायेंगी। मानसून सत्र देश में विकास के नये मापदंड स्थापित करेगा।”

गृह मंत्री के मुताबिक, “संसद का मानसून सत्र शुरू हुआ औरआज के घटनाक्रम को पूरे देश ने देखा। देश के लोकतंत्र को बदनाम करने के लिए मानसून सत्र से ठीक पहले कल देर शाम एक रिपोर्ट आती है, जिसे कुछ वर्गों द्वारा केवल एक ही उद्देश्य के साथ फैलाया जाता है कि कैसे भारत की विकास यात्रा को पटरी से उतारा जाए और अपने पुराने नैरेटिव के तहत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को अपमानित करने के लिए जो कुछ भी करना पड़े किया जाए।”

पेगासस जासूसी कांड की जांच करेगा फ्रांस, समाचार एजेंसी AFP ने दी जानकारी

संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत में इस मसले पर हुए हो-हल्ले को लेकर वह बोले, “जब प्रधानमंत्री लोकसभा और राज्यसभा में अपने नए मंत्रिपरिषद का परिचय कराने के लिए उठे, जो संसद की एक पुरानी व समृद्ध परंपरा है, तो कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष के नेताओं ने दोनों सदनों के वेल में आकर सदन की कार्यवाही की बाधित की। क्या वे हमारे लोकतंत्र के मंदिर और उसकी गरिमा का ऐसे ही सामान करते हैं? यही व्यवहार उन्होंने तब भी जारी रखा जब सूचना और प्रसारण मंत्री इस मुद्दे पर बोलने के लिए आए।”

Related Post

RIL

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड 200 अरब डॉलर मार्केट कैप छूने वाली भारत की पहली कंपनी

Posted by - September 10, 2020 0
नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने गुरुवार को एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उघोगपति मुकेश अंबानी की…
मुनाफाखोरों को ये अधिकारी ने सिखाया सबक

मुनाफाखोरों को ये अधिकारी ने सिखाया सबक, नहीं सुधरे तो होगी कठोर कार्रवाई

Posted by - April 4, 2020 0
लखनऊ। कोराना वायरस के चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है। प्रदेश की योगी सरकार जरूरतमंदों किसी…
सुपर ओवर में भारत की लगातार दूसरी जीत

विराट ने चौथे टी-20 में दिए बदलाव के संकेत, कुछ ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

Posted by - January 30, 2020 0
नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का चौथा मैच शुक्रवार को वेलिंग्टन में खेला जाएगा। पांच मैचों की…