ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, भारत को पहले बल्लेबाजी का मिला न्यौता

638 0

राजकोट। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच राजकोट में खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में एरॉन फिंच ने टॉस जीता है। फिंच ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। भारत की पारी की शुरुआत हो चुकी है, ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस गेंदबाजी कर रहे हैं। भारत की ओर से शिखर धवन और के एल राहुल बल्लेबाजी करने उतरे हैं। भारत की पारी का पहला ओवर मेडन रहा और इसके बाद दूसरे ओवर की पहली गेंद पर शिखर धवन स्ट्रेट ड्राइव लगाकर गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं भारत की टीम में मनीष पांडे और नवदीप सैनी को शार्दुल ठाकुर और ऋषभ पंत की जगह मौका दिया गया है।

मुंबई वनडे में करारी हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम राजकोट में ऑस्ट्रेलिया पर पलटवार करने उतरी है। ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान भारत को 10 विकेट से मात दी थी। टीम इंडिया फिलहाल सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है।

टीम इंडिया पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और 255 रन पर सिमट गई थी। इस लक्ष्‍य को ऑस्‍ट्रेलिया ने सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच के शतकों की बदौलत आसानी से हासिल कर लिया था। भारत ने 15 साल के बाद वनडे में 10 विकेट से हार झेली है। इससे पहले साल 2015 में भारत को साउथ अफ्रीका ने कोलकाता में 10 विकेट से रौंदा था।

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी और श्रीकर भरत।

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच, मार्नस लाबुशेन, स्टीवथ, एश्‍टन टर्नर, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जम्‍पा​।

Related Post

यूपी विधानसभा चुनाव 2022

हरियाणा विधानसभा चुनावः बसपा ने उम्मीदवारों की जारी की दूसरी सूची

Posted by - October 2, 2019 0
नई दिल्ली। हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार यानी आज बसपा ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी…
कुलदीप सेंगर दोषी करार

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हत्या मामले में कुलदीप सेंगर समेत सात दोषी करार

Posted by - March 4, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने 09 अप्रैल, 2018 को हुई उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के पिता की हत्या…