मीरा मोदी

11 साल की उम्र में मीरा ने खड़ा किया खुद का इतना बड़ा बिजनेस, बनी मिसाल

278 0

न्यूज़ डेस्क। सभी के दिमाग में आज तक यही बात होती हैं, कि 15 साल तक तो बच्चों के खेलने-कूदने और मस्ती करने के दिन होते हैं लेकिन अगर बात करें 11 साल की एक बच्ची की जो आज पूरी दुनिया में बिजनेस का दावा चला रही है, तो शायद आप विश्वास नहीं करेंगे। जी हां, 11 साल की मीरा मोदी न्‍यूयॉर्क में अपना बिजनेस चला रही है। 6 क्लास की स्टूडेंट मीरा ने एक वेबसाइट खोली है जिसके जरिए वो लोगों को पासवर्ड्स बेचती हैं। मीरा अपना बिजनेस चला कर पूरी दुनिया में अपनी पहचान बना चुकी है।

ऐसे करती है मीरा अपना काम

साइबर क्राइम की बढ़ती समस्या के इस दौर में ज्यादातर लोगों के सामने हैकिंग की दिक्कतें आती हैं। ऐसे में मीरा बाकायदा डाइस का इस्तेमाल करके पासवर्ड्स बनाती हैं।

मच्‍छरों के काटने पर केले का छिलका बना बेहद लाभकारी, इन 3 तरीकों से करें इस्तेमाल

डाइस वेयर एक ऐसी कला है जिसमें पासा फेंककर रैंडम नंबर निकाले जाते हैं फिर उसे अंग्रेजी एल्फाबेट की लिस्ट से मैच कराया जाता है। बाद में इन्हें नॉन सेंसिकल स्ट्रिंग से जोड़ा जाता है। इसके बाद मिलता है एक ऐसा पासवर्ड जो औरों से ज्यादा बेहतर और ज्यादा सुरक्षित होता है।

मीरा को मां से मिली प्रेरणा

मीरा का कहना है कि उनकी मां ने ही उन्हें इसकी प्रेरणा दी थी। बिजनेस की शुरुआत में वो पासवर्ड जेनेरेट कर लोगों को देती थी लेकिन इसमे आमदनी ज्यादा नहीं होती थी। इसके बाद मीरा ने इस ऑनलाइन बेचने का फैसला किया। अब वो ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए 2 डॉलर में एक पासवर्ड बेचती हैं। इतनी कम उम्र में अपने दिमाग का इस्तेमाल कर पैसे कमाने वाली मीरा दूसरों बच्चों के लिए भी एक मिसाल हैं।

Loading...
loading...

Related Post

malaika-arora

रिश्ते को लेकर सुर्खियां बटोरने वाली मलाइका ने प्रेग्नेंसी पर दिया ये बयान

Posted by - November 6, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। रिश्ते को लेकर खूब सुर्खियां बटोरने वाली मलाइका अरोड़ा इन दिनों चर्चा का बिषय बन चुकी है। इसी…