BJP

विधानसभा चुनाव: इन 8 महिलाओं ने रिकॉर्ड तोड़ हासिल की जीत

369 0

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) विधानसभा चुनाव 2022 में आठ महिलाओं ने रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की है। इनमें रेखा, आर्य और ममता राकेश ने लगातार तीन चुनाव जीतकर हैट्रिक बनाई है। शैला रानी रावत, सरिता आर्य और रितु दूसरी बार विधानसभा (Assembly) पहुंची हैं। बीजेपी (BJP) ने छह महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया और सभी ने पार्टी के लिए जीत दर्ज की है।

कौन बनेगा मुख्यमंत्री? नए चेहरे पर मंथन शुरू, इनका नाम सबसे आगे

उत्तराखंड की देहरादून कैंट सीट से बीजेपी की सविता कपूर ने जीत हासिल की है. कोटद्वार सीट से उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूरी की बेटी बीजेपी की रितु खंडूरी भूषण ने 3687 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है।

केदारनाथ सीट से बीजेपी उम्मीदवार शैला रानी रावत ने निर्दलीय उम्मीदवार कुलदीप सिंह रावत को हराकर जीत हासिल की है. यमकेश्वर सीट से भाजपा प्रत्याशी रेणु बिष्ट ने जीत हासिल की। सोमेश्वर सीट से बीजेपी की रेखा आर्या ने जीत हासिल की।

Related Post

मुख्यमंत्री योगी का बड़ा ऐलान, दो बहनें साथ पढ़ रही हैं तो एक की फीस माफ करे निजी स्कूल

Posted by - October 2, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांधी जयंती के मौके पर बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि निजी स्कूल में अगर…
AK Sharma

किसानों को कृषि संबंधी कोई समस्या ना हो: एके शर्मा

Posted by - August 28, 2022 0
बरेली। मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में बरेली मण्डल के प्रभारी मंत्री व नगर विकास एवम् ऊर्जा मंत्री  एके…

जाति जनगणना मेे कोई राजनीति नहीं यह सामाजिक विकास के लिए जरूरी- नितीश कुमार

Posted by - August 10, 2021 0
जाति आधारित जनगणना को बिहार के सीएम नीतीश कुमार देशहित में बताया है, उन्होंने कहा- इससे सामाजिक विकास होगा। नीतीश कुमार…