cm dhami

हर तीन माह में विधानसभाओं की जाएगी समीक्षा: सीएम धामी

82 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने मंगलवार को अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि छोटी समस्याएं उच्च स्तर पर न आएं, इसके लिए जिलाधिकारी स्तर पर शीघ्र समाधान किया जाए। विधायकों की अपनी विधानसभा क्षेत्रों के जो कार्य प्राथमिकता पर रखे गये हैं,उनमें अनावश्यक विलंब नही होना चाहिए। प्रत्येक तीन माह में विधानसभाओं के विकास कार्यों की समीक्षाएं की जायेंगी।

मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने टिहरी लोकसभा क्षेत्र की विधानसभाओं के गतिमान कार्यों एवं विकासपरक योजनाओं की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को यह निर्देश दिये। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों की समीक्षा बैठक के दौरान विभिन्न क्षेत्रों की जो भी समस्याएं आ रही हैं,उनके समाधान के लिए विभिन्न विभागों द्वारा क्या आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। इसकी भी नियमित समीक्षा की जाए। जनसमस्याओं के त्वरित समाधान के लिए प्रक्रियाओं के सरलीकरण पर विशेष ध्यान दिया जाए।

विभागीय सचिव और जनपदों के प्रभावी सचिव विधानसभा क्षेत्रों की समस्याओं के निराकरण और विभागों की प्रगति की समीक्षा करें। अभी जो बैठक हो रही है, इनमें विधायकों की ओर से अपनी विधानसभा क्षेत्रों की जो समस्याएं रखी गई है,उनके समाधान के लिए किये गये प्रयासों की भी अगली बैठक में समीक्षा की जायेगी।

मुख्यमंत्री ने आगामी ग्रीष्मकाल के दृष्टिगत पेयजल आपूर्ति की समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में विधायकों की ओर से सड़कों के निर्माण,स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर बनाने,बाढ़ सुरक्षा के कार्य,पेयजल की समस्या,कूड़ा निस्तारण की समस्या,ड्रेनेज एवं सीवरेज की समस्या बताया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायकों की ओर से रखे गए सभी जन समस्याओं का हर संभव समाधान किया जाएगा।

स्थानीय स्तर पर रोजगार से रुकेगा पलायन

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड में बागवानी,कृषि,पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। इन क्षेत्रों में लोगों की आजीविका बढ़ाने के लिए और तेजी से कार्य करने पर जोर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय स्तर पर लोगों को स्वरोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध होने से पलायन भी रूकेगा। एप्पल एवं कीवी मिशन के तहत भी तेजी से कार्य किये जाएं। किसानों को बागवानी और खेती के लिए उन्नत किस्म के बीज और पौध की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। राज्य की आर्थिकी को तेजी से बढ़ावा देने के लिए और प्रयासों की जरूरत है।

आपदाओं से सामना के विशेष तैयारी की जरूरत: सीएम धामी

बैठक में मंत्री गणेश जोशी,सांसद टिहरी माला राज्यलक्ष्मी शाह,विधायक किशोर उपाध्याय, प्रीतम सिंह पंवार, शक्तिलाल शाह, मुन्ना सिंह चौहान, सहदेव सिंह पुण्डीर, उमेश शर्मा काऊ, खजान दास, सविता कपूर, दुर्गेश्वर लाल, सुरेश सिंह चौहान, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, आनन्द बर्द्धन, प्रमुख सचिव आर.के.सुधांशु, सचिव आर.मीनाक्षी सुंदरम, बी.वी.आर.सी.पुरुषोत्तम, डॉ.रंजीत सिन्हा, एच.सी.सेमवाल, डॉ.आर.राजेश कुमार, एस.एन.पाण्डेय, महानिदेशक शिक्षा बंशीधर तिवारी, अपर सचिव जगदीश चन्द्र काण्डपाल, संबंधित विभागीय अधिकारी और वर्चुअल माध्यम से संबंधित जनपदों के जिलाधिकारी व जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

Political parties

गैंग नहीं, सियासी पार्टियां

Posted by - November 26, 2020 0
नवीन कुमार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस और जम्मू-कश्मीर की स्थानीय राजनीतिक पार्टियों पर तीखा हमला…
CM Dhami

सीएम धामी ने रोड़वेज निर्माण कार्य का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

Posted by - January 3, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने खटीमा पहुंचकर खटीमा में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों एवं निर्माण कार्यो…