Assam

असम बाढ़: सरकार ने इस तारीख से शुरू की स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां

224 0

असम: असम (Assam) में बाढ़ ने भारी तबाही और तबाही मचाई है, जिससे राज्य में बहुत सारी सेवाएं बंद हो गई हैं। राज्य में भीषण बाढ़ के बीच असम सरकार ने स्कूली छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टियां टालने का फैसला किया है। इसकी घोषणा करते हुए असम (Assam) के शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने कहा कि सरकारी स्कूल 25 जून से 25 जुलाई तक बंद रहेंगे, शिक्षा मंत्री पेगू ने राज्य में बाढ़ के कारण पैदा हुए हालात को देखते हुए गुवाहाटी के जनता भवन में यह घोषणा की।

छुट्टियों की तारीखों की घोषणा करते हुए, शिक्षा मंत्री ने कहा कि असम में बाढ़ की स्थिति बिगड़ने के कारण स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां कुछ दिनों के लिए टाल दी जा रही हैं। पहले छुट्टियां जुलाई के पहले सप्ताह से शुरू होने वाली थीं, लेकिन 25 जून से शुरू नहीं होंगी। गर्मियों की छुट्टियों की नई तारीखों और असम में स्कूलों को जल्दी बंद करने की सुविधा के लिए, छात्रों के लिए परीक्षा 25 जून तक समाप्त हो जाएगी। न केवल सरकारी स्कूल, बल्कि असम में निजी शैक्षणिक संस्थान भी उसी आदेश का पालन करने के लिए तैयार हैं।

कई उच्च शिक्षण संस्थानों ने भी असम में आई बाढ़ के कारण अपने परिसरों को बंद करने और परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव करने का फैसला किया है। गुवाहाटी विश्वविद्यालय ने बाढ़ के कारण सभी संबद्ध विश्वविद्यालयों के लिए अपनी स्नातकोत्तर परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया है। असम में आई बाढ़ का प्रभाव व्यापक और घातक रहा है। असम के 34 जिलों में 41 लाख से अधिक लोग जारी बाढ़ और भूस्खलन की स्थिति के प्रभाव में हैं। राहत शिविर स्थापित किए गए हैं और नदियों के उफान के कारण फंसे लोगों के लिए कई बचाव अभियान चलाए गए हैं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री से की शिष्टाचार भेंट, कई मुद्दों पर की बात

असम के करीमगंज जिले में कुशियारा, लोंगई और सिंगला नदियों के बाढ़ के पानी के बाद जिले के अधिक क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति बिगड़ गई है, जिससे जिले के 1.34 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। बाढ़ के पानी से जिले की कई मुख्य सड़कें जलमग्न हो गई हैं। असम में इस साल अब तक राज्य में बाढ़ और भूस्खलन से 82 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की शिष्टाचार भेंट

Related Post

CM Dhami

हेमवती नन्दन बहुगुणा में पर्वतीय क्षेत्रों के विकास का चिन्तन था: सीएम धामी

Posted by - April 24, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने स्व.हेमवती नंदन बहुगुणा की जयंती पर उनका भावपूर्ण स्मरण करते हुए कहा कि उनमें पर्वतीय…
सीबीएसई

उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा प्रभावित इलाकों में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा दो मार्च से

Posted by - March 1, 2020 0
नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा की वजह से टाली गई थी। इसके बाद अब केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई)…
Narendra Modi

मेरा सौभाग्य है, आज मुझे प्रधानमंत्री संग्रहालय देश को समर्पित करने का अवसर मिला: पीएम

Posted by - April 14, 2022 0
नई दिल्ली: आंबेडकर जयंती (Ambedkar Jayanti) के मौके पर आज गुरुवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)…