Site icon News Ganj

असम बाढ़: सरकार ने इस तारीख से शुरू की स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां

Assam

Assam

असम: असम (Assam) में बाढ़ ने भारी तबाही और तबाही मचाई है, जिससे राज्य में बहुत सारी सेवाएं बंद हो गई हैं। राज्य में भीषण बाढ़ के बीच असम सरकार ने स्कूली छात्रों के लिए गर्मी की छुट्टियां टालने का फैसला किया है। इसकी घोषणा करते हुए असम (Assam) के शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने कहा कि सरकारी स्कूल 25 जून से 25 जुलाई तक बंद रहेंगे, शिक्षा मंत्री पेगू ने राज्य में बाढ़ के कारण पैदा हुए हालात को देखते हुए गुवाहाटी के जनता भवन में यह घोषणा की।

छुट्टियों की तारीखों की घोषणा करते हुए, शिक्षा मंत्री ने कहा कि असम में बाढ़ की स्थिति बिगड़ने के कारण स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां कुछ दिनों के लिए टाल दी जा रही हैं। पहले छुट्टियां जुलाई के पहले सप्ताह से शुरू होने वाली थीं, लेकिन 25 जून से शुरू नहीं होंगी। गर्मियों की छुट्टियों की नई तारीखों और असम में स्कूलों को जल्दी बंद करने की सुविधा के लिए, छात्रों के लिए परीक्षा 25 जून तक समाप्त हो जाएगी। न केवल सरकारी स्कूल, बल्कि असम में निजी शैक्षणिक संस्थान भी उसी आदेश का पालन करने के लिए तैयार हैं।

कई उच्च शिक्षण संस्थानों ने भी असम में आई बाढ़ के कारण अपने परिसरों को बंद करने और परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव करने का फैसला किया है। गुवाहाटी विश्वविद्यालय ने बाढ़ के कारण सभी संबद्ध विश्वविद्यालयों के लिए अपनी स्नातकोत्तर परीक्षा स्थगित करने का निर्णय लिया है। असम में आई बाढ़ का प्रभाव व्यापक और घातक रहा है। असम के 34 जिलों में 41 लाख से अधिक लोग जारी बाढ़ और भूस्खलन की स्थिति के प्रभाव में हैं। राहत शिविर स्थापित किए गए हैं और नदियों के उफान के कारण फंसे लोगों के लिए कई बचाव अभियान चलाए गए हैं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री से की शिष्टाचार भेंट, कई मुद्दों पर की बात

असम के करीमगंज जिले में कुशियारा, लोंगई और सिंगला नदियों के बाढ़ के पानी के बाद जिले के अधिक क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति बिगड़ गई है, जिससे जिले के 1.34 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। बाढ़ के पानी से जिले की कई मुख्य सड़कें जलमग्न हो गई हैं। असम में इस साल अब तक राज्य में बाढ़ और भूस्खलन से 82 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की शिष्टाचार भेंट

Exit mobile version