अरविंद केजरीवाल ने गोवा में किये बड़े वादें, फ्री में कराएंगे अयोध्या यात्रा

228 0

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र वहां की जनता से बड़े वादे किए हैं। अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर राज्य के लोगों को फ्री में अयोध्या में रामलला के दर्शन कराएंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी गोवा को पहली बार एक ईमानदार सरकार देगी। अयोध्या में रामलला के दर्शन किए तो विचार आया कि राम मंदिर का दर्शन करने का सौभाग्य सबको मिले। अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘क्रिस्चन परिवार को वेलांकन्नी, मुस्लिम परिवार को अजमेर शरीफ और आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं को शिरडी की तीर्थ यात्रा कराई जाएगी।

भाजपा-कांग्रेस मिल बांटकर खाते हैं मलाई

केजरीवाल ने कहा कि विपक्ष वाले आरोप लगाते हैं कि पैसा कहां से आएगा। इसका जवाब पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक ने दिया है कि गोवा में हर काम में भ्रष्टाचार है। भाजपा के गवर्नर अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं जो 75 साल में पहला वाक्या है। सत्यपाल मालिक हर शब्द नाप-तोल कर बोलते हैं। वो अनुभवी इंसान हैं। सत्यपाल मलिक के आरोप गंभीर हैं और भाजपा खुलेआम अपने मुख्यमंत्री को बचाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस भी भ्रष्टाचार करती थी और भाजपा भी भ्रष्टाचार कर रही है। इसलिए कांग्रेस के किसी मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया। दोनों मिल बांटकर मलाई खाते हैं।

बेरोज़गारों को देंगे 3 हजार रुपए भत्ता

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब मैं कुछ दिनों पहले आया था तो मैंने गोवा के लोगों को दूसरी गांरटी दी थी, रोज़गार की गारंटी। उन्होंने कहा, अभी तक गोवा में बीजेपी और कांग्रेस की जो सरकारें रहीं हैं, उनकी पॉलिसी की वजह से गोवा के अंदर ज़बरदस्त बेरोज़गारी है। दोनों सरकारों ने युवाओं के लिए कुछ भी नहीं किया। केवल सत्ता से पैसा और पैसे से सत्ता की लड़ाई चलती रही। आम आदमी पार्टी ने एलान किया कि हम गोवा के हर परिवार से एक बेरोज़गार युवा को नौकरी दिलवाएंगे। और जबतक रोज़गार नहीं मिलेगा तब तक 3 हज़ार रुपये बेरोज़गारी भत्ता देंगे।

उन्होंने अपना पुराना वादा दोहराते हुए कहा कि टूरिज़्म सेक्टर के लोगों को जब तक रोज़गार नहीं मिलता, उन्हें 5 हज़ार रुपये महीना देंगे। उन्होंने कहा कि माइनिंग से जुड़ी कई परिवार बेरोज़गार हुए हैं, इसलिए जब तक इन लोगों को काम शुरू नहीं होता इन्हें भी 5 हज़ार रुपये महीना देंगे।

सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि उनके एलान करने के बाद से गोवा के 1 लाख 12 हज़ार युवाओं ने रोज़गार गारंटी पोर्टल पर रजिस्टर किया है। उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि 25 से 30 फीसदी गोवा के परिवार ने रजिस्टर किया है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टी के चुनावी वादे पर इतने बड़े स्तर पर लोग आगे आकर रजिस्टर करते हैं तो इससे पता चलता है कि लोगों को आम आदमी पार्टी पर कितना भरोसा है।

Related Post