UP Health Case

शामली में कोरोना वैक्सीन की जगह लगाया एंटी रैबीज का टीका

310 0
शामली। कोरोना टीकाकरण के बीच शामली में स्वास्थ्य विभाग की चौंकाने वाली लापरवाही सामने आई है। यहां पर कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए सरकारी अस्पताल पहुंची तीन बुजुर्ग महिलाओं को स्वास्थ्य अमले ने एंटी रैबीज(Anti-rabies vaccine replaces corona vaccine)  का टीका लगा दिया। मामले की पोल खुलने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लीपापोती में जुट गई। डीएम ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच बैठा दी है।

उत्तर प्रदेश के शामली में कोरोना वैक्सीन की जगह सरकारी अस्पताल के कर्मचारियों ने तीन महिलाओं को एंटी रैबीज का टीका लगा दिया। लापरवाही के बाद शामली के डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं।

ये है पूरा मामला

कोरोना टीकाकरण के बीच बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। मामला शामली जिले के कांधला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। बताया जा रहा है कि कांधला के मोहल्ला सरावज्ञान निवासी 70 वर्षीय महिला सरोज बाला, रेलवे मंडी निवासी 72 वर्षीय महिला अनारकली और 62 वर्षीय महिला सत्यवती सीएचसी कांधला पर कोरोना का टीका लगवाने के लिए पहुंची थी। अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज देने के बाद तीनों महिलाओं को घर भेज दिया गया। वहां पर महिला सरोज बाला की अचानक हालत बिगड़ गई इसके बाद परिजन महिला को एक निजी चिकित्सक के यहां ले गए।

चिकित्सक ने सीएचसी से दिए गए पर्चे को देखा, तो उसपर एंटी रैबीज वैक्सीन लिखा हुआ था। अन्य दोनों महिलाओं के पर्चे पर भी कोरोना वैक्सीन की जगह एंटी रैबीज वैक्सीन लिखा हुआ पाया गया।

पीड़ित पक्ष के लोगों ने किया हंगामा

स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही सामने आने के बाद सीएचसी कांधला पहुंचे महिलाओं के परिजनों ने हंगामा करते हुए सीएमओ शामली डॉ. संजय अग्रवाल से मामले की शिकायत की। साथ ही कार्रवाई की भी मांग की। मामले में प्रभावी कार्रवाई करने के बजाय स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी लीपापोती में जुट गए। यह मामला डीएम शामली जसजीत कौर के संज्ञान में आया, तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच बैठा दी है। डीएम ने एसडीएम कैराना समेत एक एसीएमओ को पूरे मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी है।

दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

डीएम जसजीत कौर ने कहा कि कांधला सीएचसी पर लापरवाही से जुड़ा मामला सामने आया है। इस संबंध में एसडीएम कौराना और एक एसीएमओ को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस लापरवाही में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Post

Satypal Malik

सरकार गलत रास्ता अपना रही है, किसानों को हरा नहीं पाएगी : राज्यपाल सत्यपाल मलिक

Posted by - March 15, 2021 0
बागपत । मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने  कहा कि केंद्र सरकार एमएसपी को कानूनी मान्यता दे तो…
CM Yogi meeting

कोरोना का कहर: CM योगी ने लखनऊ समेत 7 जिलों में दिये विशेष सतर्कता के निर्देश

Posted by - April 2, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए…
education

उप्र की व्यावसायिक और प्राविधिक शिक्षा के क्षेत्र में अभिनव पहल

Posted by - May 8, 2022 0
लखनऊ। व्यावसायिक ( Vocational) और प्राविधिक (technical education) शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वाकांक्षी पहल करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार…

मुस्लिम युवक की पिटाई मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, विरोध में बजरंग दल का हनुमान चालीसा पाठ

Posted by - August 13, 2021 0
धर्मपरिवर्तन के आरोप में कानपुर में मुस्लिम युवक के साथ मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में…