abu

AMU प्रोफेसर अबू बिना अनुमति के पहुंचे पाकिस्तान, VC ने जारी की नोटिस

342 0

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) के अरबी विभाग (Department of Arabic) के प्रोफेसर अबू (Abu) सुफियान वाइस चांसलर बिना अनुमति के पाकिस्तान (Pakistan) पहुंच गए। जानकारी होने पर वाइस चांसलर ने विभाग के लापरवाह क्लर्क अबू (Abu) को सस्पेंड कर दिया, जबकि प्रोफ़ेसर के खिलाफ भी जांच के बाद कार्यवाई होगी।

अबू (Abu) सुफियान ने की गलती

पूरा मामला अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अरेबिक डिपार्टमेंट का है, जिसके प्रोफेसर अबू (Abu) सुफियान वाइस चांसलर की बिना लिखित अनुमति के पाकिस्तान पहुंच गए। जब वह पाकिस्तान से वापस यूनिवर्सिटी लौटे तब इसकी जानकारी हुई कि उनको पाकिस्तान जाने की अनुमति नहीं दी गई थी।

Lashkar-e-Taiba के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 3 आतंकवादी गिरफ्तार

अबू (Abu) सुफियान को भेजा नोटिस

इस मामले में अरेबिक डिपार्टमेंट के क्लर्क “हसमत खान” को सस्पेंड कर दिया गया और प्रोफेसर के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। इस मामले में जब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जांच की जा रही है जांच के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। अरेबिक डिपार्टमेंट के प्रोफेसर अबू (Abu) सुफियान के पुत्र हमजा सुफियान AIMIM पार्टी के नेता भी हैं।

 

Related Post

डाॅ. रमेश पोखरियाल

वेद पुराणों में निपुण व्यक्ति ईश्वर का सर्वोत्तम वरदान : डाॅ. रमेश पोखरियाल निशंक

Posted by - November 30, 2019 0
हरिद्वार। उत्तराखण्ड संस्कृत विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय वैदिक संगोष्ठी में केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डाॅ. रमेश पोखरियाल निशंक ने…

जब किसान आंदोलन कर रहे थे तब कंटीले तार बिछवा दिए’- रवीश ने मोदी सरकार को सुनाई खरी-खरी

Posted by - July 2, 2021 0
कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है, गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों और भाजपा नेताओं के बीच झड़प के…