Lashkar-e-Taiba

Lashkar-e-Taiba के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 3 आतंकवादी गिरफ्तार

19 0

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुलिस ने सोमवार को भारतीय सेना (Indian Army) के साथ एक संयुक्त अभियान में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के एक आतंकी मॉड्यूल (Terror Module) का भंडाफोड़ किया और सोपोर (Sopore) के हैगम गांव से 3 आतंकवादियों को दबोचने में कामयाबी पाई। लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के ये तीनों आतंकवादी केंद्र शासित प्रदेश में कई जगहों पर गैर-स्थानीय मजदूरों की हत्या और ग्रेनेड हमलों की योजना बना रहे थे।

Lashkar-e-Taiba की भूमिका

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, विभिन्न स्थानों से संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ ने जम्मू-कश्मीर में लक्षित हत्याओं के पीछे आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) की भूमिका को स्थापित किया है। यह भी पता चला है कि आतंकवादी संगठन सामान्य क्षेत्र में इस तरह के जघन्य अपराधों की योजना बना रहे हैं और इसके लिए लश्कर के इन तीनों आतंकवादियों को काम सौंपा गया था।

पूर्व PCB चेयरमैन का बड़ा खुलासा, BCCI ने कभी पाकिस्तान के खिलाफ…

इंटेलिजेंस इनपुट पर तुरंत कार्रवाई

इंटेलिजेंस इनपुट पर तुरंत कार्रवाई करते हुए, सुरक्षा बलों ने 2 मई को सोपोर के सामान्य क्षेत्र से श्रीनगर तक तीनों की आवाजाही को रोक दिया। 29 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त मोबाइल वाहन चेक पोस्ट (एमवीसीपी) की इन आतंकवादियों को पकड़ने के लिए चिन्हित मार्ग और उपमार्गों पर तैनाती की गई थी।

ईद की नमाज के बाद मस्जिद के बाहर पथराव, सुरक्षाबालों ने संभाला मोर्चा 

Related Post

DGP Dilbagh singh

Jammu-Kashmir: पिछले 72 घंटे में चार अलग-अलग एनकाउंटर में ढेर किए 12 आतंकी

Posted by - April 11, 2021 0
जम्मू-कश्मीर।  शोपियां और अनंतनाग जिलों में शुरू हुई मुठभेड़ों में मरने वाले आतंकवादियों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।…

भागवत जी, अपने हिंदू कार्यकर्ताओं को समझाएं, जब सभी का एक DNA तो कैसा ‘लव जिहाद’?- दिग्विजय

Posted by - July 6, 2021 0
हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता पुलिस के साथ मिलकर उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में धर्मांतरण कानून को अमल में…