कोलकाता में गरजे अमित शाह

कोलकाता में गरजे अमित शाह- बोले इस बार पश्चिम बंगाल में बनेगी बीजेपी सरकार

730 0

कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए दावा किया कि 2021 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सरकार होगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान 2.30 करोड़ वोट भारतीय जनता पार्टी को मिले। 42 में से 18 सांसद संसद में पहुंचे। इसी तरह से विधानसभा चुनाव में भी ममता बनर्जी की सरकार गिर जाएगी और भाजपा की सरकार बनेगी।

2021 के विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत देकर भाजपा की सरकार बनानी होगी

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय ममता बनर्जी ने कहा था कि बीजेपी के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाएगी, लेकिन उन्हें आंकड़े देख लेना चाहिए। यही आंकड़े विधानसभा में सामने आएंगे। उन्होंने आम लोगों से राज्य में भाजपा की सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि बंगाल में परिवर्तन की एक यात्रा चल पड़ी है। लोगों को 2021 के विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत देकर भाजपा की सरकार बनानी होगी।

यह यात्रा बंगाल में लोगों के शोषण के खिलाफ संघर्ष यात्रा

यह यात्रा बंगाल में लोगों के शोषण के खिलाफ संघर्ष यात्रा है। कानून और व्यवस्था को बेहतर बनाने की यात्रा है। यह यात्रा सिंडिकेट को समाप्त करने की यात्रा है। यह यात्रा तोलाबाजी खत्म करने की यात्रा है। यह यात्रा घुसपैठ को समाप्त करने की यात्रा है । यहां के करोड़ों शरणार्थियों का नागरिकता देकर सम्मान देने की यात्रा है। यह यात्रा बंगाल में दो तिहाई बहुमत के साथ समाप्त होने वाले हैं। शाह ने कहा कि मोदी CAA लेकर आएं, लाखों बंगालियों को इससे नागरिकता मिलती है। ममता दीदी ने इसका विरोध किया। बंगाल में दंगे कराएं, ट्रेनें जला दी गई, रेलवे स्टेशन जला दिया गया। उन्होंने आगे कहा कि मैं सवाल पूछने आया हूं कि हम नागरिकता देना चाहते हैं और आप इसका विरोध क्यों कर रही हो? आपको घुसपैठिए ही अपने लगते हैं। मैं बताने आया हूं कि 70 साल से जो शरणार्थी यहां आए हैं हम उनको नागरिकता देकर रहेंगे।

मेजर जनरल माधुरी कानिटकर बनीं देश की तीसरी महिला लेफ्टिनेंट जनरल

बंगाल में जो बच्चा जन्म लेगा उस पर जन्म लेने के साथ ही 40000 रुपये का  है ऋण

आंकड़ों का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि बंगाल में एफडीआई 2 प्रतिशत के नीचे है। यहां ऊर्जा का इस्तेमाल 30 फीसदी से भी कम है जो राष्ट्रीय औसत से कम है। बंगाल में 80 प्रतिशत उद्योग धंधे बंद हो चुके हैं। औद्योगिक विवादों के निपटारे में लगे कुल समय का 84 फीसदी हिस्सा बंगाल में लगा है। उन्होंने कहा कि बंगाल पर 3.75 लाख करोड़ रुपये का ऋण है। जब वामपंथी सत्ता से गए थे तब राज्य पर 1.92 लाख करोड़ का ऋण था लेकिन ममता बनर्जी के शासन में यह और अधिक बढ़ गया है। आज ऋण का जो आंकड़ा है उसके मुताबिक बंगाल में जो बच्चा जन्म लेगा उस पर जन्म लेने के साथ ही 40000 रुपये का ऋण है।

भाजपा की सरकार बनाते हैं तो 5 सालों के अंदर बंगाल को सोनार बांग्ला बनाएंगे

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं से आम जनता को वंचित रखने का आरोप ममता बनर्जी पर लगाते हुए अमित शाह ने कहा कि देशभर के किसानों को केंद्र सरकार 6000 रुपये की आर्थिक मदद हर साल देती है। लेकिन बंगाल के किसान इससे वंचित हैं। क्योंकि ममता ने इस परियोजना को बंगाल में लागू ही नहीं होने दिया। उन्हें गरीब किसानों से भी समस्या है। उन्होंने दोहराया कि अगर बंगाल के लोग भाजपा की सरकार बनाते हैं तो 5 सालों के अंदर बंगाल को सोनार बांग्ला बनाएंगे।

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को बताया जमीनी स्तर से उठा लोकप्रिय नेता

केंद्रीय राशि को गबन करने का आरोप

केंद्र सरकार से मिलने वाली धनराशि को गबन करने का आरोप ममता बनर्जी की पार्टी और उनके नेताओं पर लगाते हुए अमित शाह ने कहा कि बंगाल के विकास के लिए केंद्र सरकार बड़ी धनराशि आवंटित करती है। लेकिन ममता बनर्जी की सरकार उसे खर्च करने के बजाय अपनी पार्टी के नेताओं की जेब में डाल देती है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि शहजादे को बंगाल की सत्ता सौंपने की कोशिश की जा रही है। लेकिन अगर बंगाल में भाजपा की सरकार बनी तो बंगाल की भूमि का कोई लाल मुख्यमंत्री बनेगा जो बंगाल का चौतरफा विकास करेगा।

मिस्ड कॉल के जरिए की ‘और नहीं अन्याय’ अभियान की शुरुआत

इस दौरान जनसभा मंच से अमित शाह ने कार्यक्रम में पहुंचे हजारों लोगों से ‘और नहीं अन्याय’ योजना के लिए जारी किए गए नंबर पर मिस्ड कॉल भी करवाई। दरअसल भारतीय जनता पार्टी ने एक नंबर 9727294294 जारी किया है जिस पर मिस्ड कॉल देते ही ‘और नहीं अन्याय’ योजना से जुड़ा जा सकेगा। मंच पर बैठे नेताओं ने भी अमित शाह के कहने पर इस नंबर पर मिस्ड कॉल दी। उन्होंने कहा कि ‘और नहीं अन्याय’ योजना की शुरुआत आज हुई है जो बंगाल से ममता बनर्जी की शासन को उखाड़ फेंकने के बाद खत्म होगी।

Related Post

अंतरिक्ष में उड़ान भरने वाली पहली महिला की यादों में खोए उसके पिता

Posted by - October 24, 2019 0
नई दिल्ली। अंतरिक्ष में उड़ान भरने वाली भारतीय मूल की पहली महिला कल्पना चावला के पिता बनारसी लाल चावला अपनी…
CM Yogi

औने-पौने दामों पर बिक रही थीं चीनी मिलें, फसल खरीद में दलालों का था वर्चस्व: सीएम योगी

Posted by - March 1, 2023 0
लखनऊ। विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सपा सरकार के कार्यकाल…

हमारे लोकतंत्र को मजबूत नींव देने वाले चुनाव आयुक्त टीएन शेषन का हो गया निधन

Posted by - November 11, 2019 0
नई दिल्ली। आज सोमवार को भारत के दसवें चुनाव आयुक्त और हमारे लोकतंत्र को मजबूत नींव देने वाले टीएन शेषन…
केजरीवाल

मुफ्त बिजली-पानी के आरोपों बोले केजरीवाल, नायाब चीजें होती हैं नि:शुल्क

Posted by - February 16, 2020 0
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार दिल्ली…