CM Yogi

भीषण गर्मी के बीच सीएम योगी ने दिए हर जिले में पेयजल व्यवस्था कराने के निर्देश

329 0

लखनऊ: प्रदेश में लगातार गर्मी (Summer) का प्रकोप जारी है। पारा 40-42 डिग्री के पार है जिसको संज्ञान में लेते हुए संवेदनशील मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने जिला प्रशासन और विभाग के अधिकारियों को पेयजल की उपयुक्त व्यवस्था कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ग्रीष्म लहर से नागरिकों और जीव-जन्तुओं को बचाने के लिए सभी आवश्यक प्रयास करने को कहा है। मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने सोमवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक करते हुए ये दिशा-निर्देश जारी किए। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बढ़ती गर्मी को देखते हुए चिंता जताई है और कहा कि गर्मी को तो नहीं नियंत्रित किया जा सकता परंतु उससे बचने के लिए सभी कारागर उपाय अपनाना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों के निर्देशित किया कि वे जिलों में शीतल पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करें।उन्होंने कहा कि हर निकाय से समन्वय बनाकर सार्वजनिक स्थलों जैसे बाजारो, प्रमुख कार्यालय तथा चिन्हित सार्वजनिक स्थलों में गर्मी से राहत के लिए पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था की जाए, ताकि जनसामान्य इन स्थलों पर गर्मी से अपना बचाव कर सके। गांव स्तर पर सभी तालाबों में ट्यूबवेल के द्वारा पोखरों को भरने के लिए भी निर्देश दिए।

यूपी के 75 जिलों में 1406 प्रोजेक्‍ट के जरिए रोजगार को दी जाएगी बूस्‍टर डोज

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सभी एनजीओ से भी अपील की कि वो अपने स्तर से लोगों को पानी पहुंचाते रहे ताकि किसी को भी कमी ना हो। मुख्यमंत्री ने लोगों से भी कहा की वो अपने घरों के बाहर चिड़ियों और जानवरों के लिए पानी उपलब्ध कराएं। मुख्यमंत्री ने जंगलों में जानवरों के लिए भी पीने के पानी की व्यवस्था कराने की दिशा में वन विभाग को निर्देश दिए।

कानपुर हिंसा: पोस्टर लगते ही सरेंडर करने लगे उपद्रवी, अबतक 50 गिरफ्तार

Related Post

AK Sharma

प्रधानमंत्री के विकसित भारत बनाने के संकल्प की दृष्टि से वैश्विक नगर बनाने को बढ़ाना है कदम: एके शर्मा

Posted by - December 25, 2023 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के वर्ष 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए…