दिखना चाहते हैं हमेशा जवान, बस करें ये एक काम

680 0

लखनऊ डेस्क। स्किन को दाग धब्बों और झुर्रियों से मुक्त रखने के लिए कई बार महिलाएं पार्लर में पानी की तरह पैसा बहाती हैं। क्या आप जानती हैं कि त्वचा को जवां रखने के लिए आप घर पर ही कुछ आसान घरेलू उपाय कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे-

ये भी पढ़ें :-आपका परिवार हमेशा रहे हंसता खिलखिलाता, तो रात के समय न करें ये गलतियां

1-चावल के पानी से त्वचा में कसाव आता है। चावल के पानी यानी कि मांड में एक तौलिया 10 मिनट के लिए भिगोकर रख दें। अब इस तौलिये को 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा लें। अब तौलिया हटाकर सामान्य पानी से मुंह धो लें। रोज ये प्रयोग करने पर ज्यादा फायदा होगा।

2-चावल का फेसपैक भी बना सकते हैं. इसके लिए 4 चम्मच उबला चावल, 1 चम्मच दूध और 1 चम्मच शहद लें। इस तीनों को मिलाकर पेस्ट जैसा बना लें। अब चेहरे को साफ पानी से धोने के बाद तौलिये से पोंछ लें और इस फेसपैक को तब तक चहरे पर लगा रहने दें जब तक यह सूखने न लगे।

3-चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में चावल का पानी यानी कि मांड काफी कारगर है. दरअसल, इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट स्किन की झुर्रियों को काफी हद तक ठीक करता है। साथ ही इसमें विटामिन E भी काफी मात्रा में पाया जाता है।

Related Post

petrol and diesel

पेट्रोल- डीजल पर उत्पाद शुल्क तीन रुपये प्रति लीटर बढ़ा

Posted by - March 14, 2020 0
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है। इसके मद्देनजर केंद्र सरकार ने पेट्रोल…