बाहुबली मुख्तार अंसारी की सारी रणनीति हुई फेल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की सारी रणनीति हुई फेल

559 0

आखिरकार पंजाब पुलिस और बाहुबली मुख्तार अंसारी की सारी रणनीति फेल हो गयी। अंसारी को लाने के लिए यूपी से एडीजी प्रयागराज के नेतृत्व में पुलिस टीम कल सोमवार को पंजाब के लिए रवाना होगी और मंगलवार की देर रात उसे बांदा जेल ले आया जाएगा। पंजाब की रोपड़ जेल में लम्बे समय से बंद मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश वापस लाया जा रहा है। बाहुबली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पंजाब के अपर पुलिस सचिव गृह ने यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को पत्र भी लिखा है।

गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब सरकार का पत्र अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी को मिला है। पत्र में मुख्तार अंसारी को आठ अप्रैल से पहले उत्तर प्रदेश सरकार को हैंडओवर करने का जिक्र है। पंजाब सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह ने अपने पत्र में मुख्तार अंसारी के खराब स्वास्थ्य कारणों का भी हवाला दिया है। पत्र में लिखा गया है कि मुख्तार अंसारी का हैंडओवर लेने के दौरान विधिवत सुरक्षा और मेडिकल व्यवस्था करें। मुख्तार के टेकओवर के दौरान अच्छे वाहन का बंदोबस्त करने के साथ ही अंसारी की मेडिकल रिपोर्ट का भी ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही पत्र में लिखा गया है कि 12 को मोहाली कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी के समय भी जेल में पुख्ता व्यवस्था करें।

बाहुबली मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में रखा जाएगा। वहां पर भी सुरक्षा के इंतजाम काफी सख्त कर दिए गए हैं  बांदा जेल के बाहर दो पुलिस चौकी बनाई गई हैं, जहां पर पीएसी की बटालियन को तैनात किया गया है।जेल सूत्रों के मुताबिक मुख्तार का नया ठिकाना बांदा जेल की बैरक नंबर 15 या 16 होगी। यहां अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। मुख्तार अंसारी को लेकर मुख्य प्रवेश द्वार शुक्रवार को ही जंजीरों से जकड़ा जा चुका है। बाहर बैठे सिपाही के पास आवेदन लिखकर अनुमित लेने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

पुलिस को नहीं मिल पा रहा धनंजय का कोई सुराग

हालांकि बाहुबली मुख्तार अंसारी उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में पंजाब पुलिस की अभिरक्षा में ही आएगा। लेकिन यूपी पुलिस की भी टीम मुख्तार को लेने कल सुबह ही पंजाब रवाना होगी। इस टीम का नेतृत्व प्रयागराज के एडीजी प्रेम प्रकाश करेंगे। उनके साथ आईजी चित्रकूट के अलावा काफी संख्या में पुलिसकर्मी और पीएसी के कमाण्डो रहेंगे  मुख्तार को पंजाब से यूपी लाने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीजीपी ने अधिकारियों के साथ बैठक भी की। इस दौरान डीजी जेल आनंद कुमार को भी बांदा जेल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निर्देश दिये गये।

क्यों बांदा से पंजाब शिफ्ट किया गया मुख्तार

उत्तर प्रदेश में दर्जनों केस में शामिल रहे बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश के बांदा जेल से पंजाब के रोपड़ जिले के रूपनगर जेल में पंजाब के एक गंभीर मामले में भेजा गया था। आठ जनवरी 2019 को मोहाली के बड़े बिल्डर की शिकायत पर वहां की पुलिस ने अंसारी के खिलाफ 10 करोड़ की फिरौती मांगने का केस दर्ज किया था  इस मामले में पुलिस 12 जनवरी को प्रोडक्शन वारंट हासिल करने के लिए कोर्ट पहुंची। 21 जनवरी 2019 को मोहाली पुलिस मुख्तार अंसारी को प्रोडक्शन वारंट पर उत्तर प्रदेश से मोहाली ले आई। 22 जनवरी को कोर्ट ने उसे एक दिन की रिमांड पर भेज दिया। 24 जनवरी को उसे न्यायिक हिरासत में रोपड़ जेल भेज दिया गया।

उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम इसके बाद आठ बार मुख्तार अंसारी की रिमांड लेने पंजाब के रोपड़ जिले गई थी इसके बाद हर बार सेहत, सुरक्षा व कोरोना संक्रमण का कारण बताकर पंजाब पुलिस ने उसको उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपने से इन्कार कर दिया। पंजाब पुलिस डॉक्टर की सलाह का हवाला देती रही कि अंसारी को डिप्रेशन, शुगर, रीढ़ की बीमारियां हैं। उसे कहीं और शिफ्ट करना ठीक नहीं है।

 

Related Post

वुहान एयरपोर्ट पर 19 भारतीय कोरोना संक्रमित, एयर इण्डिया ने कहा- दिल्ली से निकले तो रिपोर्ट्स नेगेटिव थी

Posted by - November 3, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   वंदे भारत मिशन के तहत नई दिल्ली से वुहान गई एक फ्लाइट में 19 भारतीय यात्रियों के कोरोना…
CM Dhami

सीएम धामी ने बारिश में शहीदों के आवास पहुँचकर सफाई कर स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत की

Posted by - September 17, 2022 0
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के जन्मदिन के मौके पर आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने देहरादून…