स्कूल 17 जनवरी को भी बंद

बारिश और ठंड से लखनऊ और रायबरेली में 8वीं तक सभी स्कूल 17 जनवरी को भी बंद

575 0

लखनऊ। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि अत्यधिक ठंड व तेज़ शीतलहर को देखते हुए जनपद लखनऊ के प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी बोर्ड के समस्त विद्यालय 17 जनवरी को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच संचालित की जाएंगी।

लखनऊ और रायबरेली के डीएम ने बारिश और शीतलहर को देखते हुए प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को 17 जनवरी को बंद रखने का आदेश दिया

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार रात से ही मूसलाधार बारिश जारी है। इसकी वजह से ठंड बढ़ गई है। भारी बारिश की वजह से राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। उधर लखनऊ और रायबरेली के डीएम ने बारिश और शीतलहर को देखते हुए प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को 17 जनवरी को बंद रखने का आदेश दिया है।

डीएम लखनऊ के अनुसार अत्यधिक ठंड व तेज़ शीतलहर को देखते हुए जनपद लखनऊ के प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी बोर्ड के समस्त विद्यालय 17 जनवरी को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच संचालित की जाएंगी। ऐसे ही आदेश रायबरेली डीएम ने भी बीएसए को दिए हैं।

यूपी : लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश, 17 जनवरी को जारी रहेगा दौर 

मकर संक्रांति पर बदला मौसम

बता दें कि मकर संक्रांति पर पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया। एक तरफ जहां गलन और कोहरे से थोड़ी राहत मिली है तो दूसरी तरफ समूचे उत्तर प्रदेश में देर रात से शुरू हुई बारिश कई जिलो में गुरुवार दिन भर जारी रही। वैसे मौसम विभाग ने पहले ही इसका पूर्वानुमान जारी कर दिया था। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बुधवार को हल्की बारिश की संभावना थी। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, गुरुवार को बुधवार के मुकाबले ज्यादा बारिश की संभावना है। बारिश का ये सिलसिला पूरे प्रदेश में जारी रह सकता है।

19 जनवरी के बाद बदलेगा मौसम

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम का ये बदलाव अगले तीन से चार दिनों तक जारी रह सकता है। 18 जनवरी से मौसम साफ होना शुरू होगा। 19 जनवरी को भी मौसम साफ रहेगा लेकिन, उसके बाद फिर से इसमें बदलाव देखने को मिल सकता है। कमोबेश जनवरी महीने का बाकी समय मिला-जुला बारिश के साथ ही गुजरने वाला है।

Related Post

UCC

UCC लागू करने वाला देश का पहला राज्य बनेगा उत्तराखंड, विशेषज्ञ समिति धामी सरकार को जल्द सौंप सकती है रिपोर्ट

Posted by - January 27, 2024 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) के नेतृत्व में उत्तराखंड एक और इतिहास रचने की तैयारी में है। जल्द…
BJP spokesperson

सत्ता में रहते हैं तो पत्रकारों को जिंदा जलवा देते हैं अखिलेश: भाजपा

Posted by - March 14, 2021 0
लखनऊ। मुरादाबाद में सपा की प्रेस कॉन्फेंस के दौरान पत्रकारों से मारपीट मामले में मामला अब सपा भाजपा के बीच…
रामनाथ कोविंद

कानपुर में तकनीक का बहुत पहले से किया जा रहा है बेहतर प्रयोग: रामनाथ कोविंद

Posted by - November 30, 2019 0
कानपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि कानपुर आने पर मुझे बहुत खुशी मिलती है। उन्होंने कहा कि यह…
Navdeep Rinwa

अभियान को सफल बनाने के लिए भागीदार बने, जिम्मेदार बनें: मुख्य निर्वाचन अधिकारी

Posted by - October 30, 2023 0
लखनऊ। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार अर्हता तिथि 01 जनवरी, 2024 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों…
Dinesh trivedi

बंगाल चुनाव से पहले TMC के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी भाजपा में शामिल हुए

Posted by - March 6, 2021 0
नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेद (Dinesh Trivedi) ने भाजपा का दामन थाम लिया है। दिनेश त्रिवेदी…