स्कूल 17 जनवरी को भी बंद

बारिश और ठंड से लखनऊ और रायबरेली में 8वीं तक सभी स्कूल 17 जनवरी को भी बंद

167 0

लखनऊ। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि अत्यधिक ठंड व तेज़ शीतलहर को देखते हुए जनपद लखनऊ के प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी बोर्ड के समस्त विद्यालय 17 जनवरी को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच संचालित की जाएंगी।

लखनऊ और रायबरेली के डीएम ने बारिश और शीतलहर को देखते हुए प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को 17 जनवरी को बंद रखने का आदेश दिया

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार रात से ही मूसलाधार बारिश जारी है। इसकी वजह से ठंड बढ़ गई है। भारी बारिश की वजह से राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। उधर लखनऊ और रायबरेली के डीएम ने बारिश और शीतलहर को देखते हुए प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों को 17 जनवरी को बंद रखने का आदेश दिया है।

डीएम लखनऊ के अनुसार अत्यधिक ठंड व तेज़ शीतलहर को देखते हुए जनपद लखनऊ के प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी बोर्ड के समस्त विद्यालय 17 जनवरी को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच संचालित की जाएंगी। ऐसे ही आदेश रायबरेली डीएम ने भी बीएसए को दिए हैं।

यूपी : लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश, 17 जनवरी को जारी रहेगा दौर 

मकर संक्रांति पर बदला मौसम

बता दें कि मकर संक्रांति पर पूरे उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया। एक तरफ जहां गलन और कोहरे से थोड़ी राहत मिली है तो दूसरी तरफ समूचे उत्तर प्रदेश में देर रात से शुरू हुई बारिश कई जिलो में गुरुवार दिन भर जारी रही। वैसे मौसम विभाग ने पहले ही इसका पूर्वानुमान जारी कर दिया था। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बुधवार को हल्की बारिश की संभावना थी। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, गुरुवार को बुधवार के मुकाबले ज्यादा बारिश की संभावना है। बारिश का ये सिलसिला पूरे प्रदेश में जारी रह सकता है।

19 जनवरी के बाद बदलेगा मौसम

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम का ये बदलाव अगले तीन से चार दिनों तक जारी रह सकता है। 18 जनवरी से मौसम साफ होना शुरू होगा। 19 जनवरी को भी मौसम साफ रहेगा लेकिन, उसके बाद फिर से इसमें बदलाव देखने को मिल सकता है। कमोबेश जनवरी महीने का बाकी समय मिला-जुला बारिश के साथ ही गुजरने वाला है।

Loading...
loading...

Related Post

क्या कोई ब्राह्मण अरबी का शिक्षक हो सकता है?

क्या कोई ब्राह्मण अरबी का शिक्षक हो सकता है? पढ़ें गोपालिका की संघर्ष गाथा

Posted by - November 21, 2019 0
नई दिल्ली। बीएचयू में संस्कृत के मुस्लिम प्रोफेसर पर विवाद छिड़ा हुआ है। छात्र प्रोफेसर की नियुक्ति का विरोध इसलिए…

फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर बढ़ रहा विवाद,कई जगह हो सकती है बैन

Posted by - December 28, 2018 0
नई दिल्ली। फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है,दरअसल ये फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह…
‘मन की बात’

पीएम मोदी ‘मन की बात’ में युवाओं से कहा- जो फिट रहेगा वो हमेशा हिट रहेगा

Posted by - February 23, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में दिल्ली के हुनर हाट गए थे, जहां पर उन्होंने लिट्टी चोखा का…