AK Sharma

जिलाधिकारी की अनुमति के बगैर कोई भी विभाग सड़क की खुदाई नहीं करेगा : एके शर्मा

80 0

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने गुरुवार को सर्किट हाउस सभागार में जी-20 सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा के दौरान कार्यों को समय से पूरा करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर में बिना जिलाधिकारी की अनुमति के कोई भी विभाग सड़क की खुदाई नहीं करेगा।

नगर विकास मंत्री (AK Sharma) ने कहा कि शहर में पोल पर बचे तारों को हटाया जाए तथा जगह-जगह रखे गए ट्रांसफॉर्मर को भी सुन्दर रूप दिया जाये। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को पेंट हो चुके डिवाइडर की धुलाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भवनों, फ्लाइओवर एवं मार्गों के दोनों तरफ के बाउंड्रीवाल पर फसाड व थीम पेंटिंग का कार्य, भवनों की पेंटिंग कार्य समय से पूरा हो जाना चाहिए। जी-20 के जो अधूरे कार्य बचे है उसे समय पूर्ण कराएं।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाएं, जिससे कि पूरे शहर में उत्सव जैसा माहौल दिखे। नगर विकास मंत्री ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों एवं प्राइवेट बिल्डिंग पर लाइटिंग के लिए जनप्रतिनिधियों के सहयोग लेने का निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिया। बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास ने नमो घाट के उस पार भी लाइटिंग आदि सजावट कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि जिस विभाग की जो भी प्रॉपर्टी है, जैसे जलकल की पानी की टंकी, स्वास्थ्य विभाग के अस्पताल, विद्युत विभाग के ट्रांसफार्मर सबको सूचित करा लिया जाए। उन्होंने विकास प्राधिकरण द्वारा कराई गई पेंटिंग को चिन्हित करा कर पुनः कराए जाने का निर्देश भी दिया। पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन ने सभी कार्यक्रम स्थल पर पुलिस संबंधित सारी व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से बताया।

निवेश मित्र पोर्टल देगा वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक में सिंगल विंडो क्लीयरेंस

जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने बैठक के दौरान बताया कि बुधवार को रात्रि में निरीक्षण के दौरान नगर विकास मंत्री द्वारा जो भी निर्देश दिए गए थे। वहां रात्रि से ही कार्य प्रारंभ हो चुका है। उन्होंने बताया कि प्राइवेट बिल्डिंग में सजावट के लिए व्यापारिक संगठनों, मेडिकल एसोसिएशन, लायंस क्लब आदि से मीटिंग कर ली गई है। सभी के सहयोग से पूरे शहर को भव्य रूप दिया जाएगा।

बैठक में महापौर अशोक तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक अवधेश सिंह, नगर आयुक्त शिपू गिरी, विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभिषेक गोयल आदि भी मौजूद रहे।

Related Post

भारत अफगान लोगों के हितों के अनुरूप अपनी नीति तैयार करे- तालिबान प्रवक्ता मुजाहिद

Posted by - August 28, 2021 0
तालिबान प्रवक्ता जुबिउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि तालिबान भारत समेत सभी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है। उन्होंने संकल्प लिया…

एक और ‘स्टेन स्वामी’! 6 साल से बंद है बुजुर्ग मजदूर नेता, खराब स्वास्थ्य के बावजूद नहीं मिल रही बेल

Posted by - July 10, 2021 0
जेल में बंद आदिवासी अधिकार कार्यकर्ता स्टेन स्वामी की मौत के बाद UAPA को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं।केरल…
nadda

सहयोगी दलों के साथ सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा : नड्डा

Posted by - January 19, 2022 0
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा (Nadda) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन…
Gonda

सीएम की मंशा के अनुरूप पहली बार गोण्डा में चलेगा ऐतिहासिक साफ-सफाई अभियान

Posted by - July 27, 2023 0
लखनऊ/गोण्डा। यूपी को स्वच्छता की दृष्टि से सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के लिए कृत संकल्पित सीएम योगी (CM Yogi) की अपील…