AK Sharma

छठ पूजा के लिए घाटों की मरम्मत एवं सफाई का विशेष ध्यान दें: एके शर्मा

168 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास मंत्री  ए०के० शर्मा (AK Sharma) ने शुक्रवार को त्योहारों के मद्देनजर नगर निकायों में सफाई व्यवस्था एवं अन्य कार्यों की समीक्षा की। स्थानीय निकाय निदेशालय में नगर आयुक्तों एवं अधिशासी अधिकारियों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से उन्होंने निर्देश दिए कि त्योहारों को ध्यान में रखते हुए सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें। छठ पूजा के लिए घाटों की मरम्मत के साथ सफाई पर भी ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि बरसात के दौरान सड़कों में काफी गढ्ढे़ हो गये हैं जिससे लोगों को आने जाने मंे दिक्कत हो रही है और लोग दुर्घटना के शिकार भी हो रहे हैं। इससे इन गढ्ढों को शीघ्र भरा जाए।

ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने नगर निकायों में अधिकारियों को बाग बगीचों का सौंदर्यीकरण करने एवं महत्वपूर्ण स्थानों की लाइटिंग की भी उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि धार्मिक महत्व एवं पर्यटन महत्व के स्थलों को सजाया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सभी सड़कों को गड्ढामुक्त बनाया जाए।

AK Sharma

ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि हमारी सांस्कृतिक विरासत में दीपावली के मौके पर लोग अपने घरों की सफाई करते हैं, जिससे घरों से अधिक से अधिक कूड़ा कचड़ा निकलता है। ऐसे में हमारी ज़िम्मेदारी और भी ज्यादा बढ़ जाती है। उन्होंने निकायों में रंगोली बनवाने और गौशालाओं में विशेष इंतज़ाम भी करने को कहा।

उन्होंने दीपावली के बाद वाराणसी में मनाई जाने वाली देव दीपावली में भारी संख्या में आने वाले पर्यटकों को देखते हुए तैयारियां भी अभी से शुरू के निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने सफाईकर्मियों को दीपावली के उपलक्ष्य में उपहार वितरित किए और उन्हें दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि कोई भी कर्मचारी दीपावली पर वेतन से वंचित नहीं रहना चाहिए।

AK Sharma

ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से गाजियाबाद, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ, सहारनपुर, अयोध्या, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, कानपुर, झांसी, प्रयागराज, मथुरा, रायबरेली और इटावा समेत अन्य जिलों के प्रतिनिधियों से बात की तथा सभी नगर निकायों की स्थिति का जायजा लिया।

AK Sharma

बैठक में नगर विकास राज्य मंत्री  राकेश राठौर ’गुरू’, निदेशक स्थानीय निकाय नेहा शर्मा, उपनिदेशक स्थानीय निकाय रश्मि सिंह, अपर निदेशक स्थानीय निकाय डॉ असलम अंसारी, उपनिदेशक स्वच्छ भारत मिशन  सुनील यादव के साथ अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Post

अयोध्या पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का आदेश

SC ने अयोध्या पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को बताया ‘कानूनी रूप से अस्थिर ’

Posted by - November 9, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अपने ऐतिहासिक फैसले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अयोध्या भूमि विवाद मामले में,…