ak sharma

एके शर्मा ने सोशल मीडिया से प्राप्त शिकायतों की आनलाइन सुनवाई की

65 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने आज नगरीय निकाय निदेशालय, गोमतीनगर विस्तार में सोशल मीडिया से प्राप्त नगर विकास से संबंधित शिकायतों की आनलाइन सुनवाई की। उन्होंने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से शिकायतकर्ता एवं अधिकारियों से शिकायत के संबंध में सीधे वार्ता की और शिकायत संबंधी स्थलीय वीडियो फुटेज भी देखे।

नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने झांसी के शिकायतकर्ता  राहुल देवरिया की शिकायत नाले का निर्माण कार्य पूरा न कराये जाने तथा लोगों को आने-जाने में परेशानी को लेकर नगर आयुक्त झांसी  पुल्कित गर्ग को निर्माण कार्यों में तेजी लाने और 20 दिन में कार्य को पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने जनहित के मामलों को उठाने के लिए शिकायतकर्ता को भी धन्यवाद दिया। मंत्री ने प्रतापगढ़ के शिकायतकर्ता  राजकपूर विश्वकर्मा की शिकायत मुर्गीफार्म कालोनी सगरा मिराभावन में कूड़े का अंबार लगा होने की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए अधिशासी अधिकारी  मुदित सिंह को पुख्ता सफाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इसमें जनता का भी सहयोग लें और लोगों को अपने आस-पास की सफाई के लिए जागरूक करें।

AK Sharma

एके शर्मा (AK Sharma) ने सहारनपुर के प्रदीप उपाध्याय की शिकायत वार्ड-39 कांशीराम कालोनी में सीवरलाइन ब्लाक की शिकायत पर प्रेशर मशीन से शीघ्र ही सफाई करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार गाजियाबाद के रितेश कुमार की शिकायत सुदामापुरी में जल भराव एवं गंदगी के अंबार पर नगर आयुक्त नितिन को कूड़े कचरे का निस्तारण करने एवं गंदगी व जलभराव को शीघ्र हटाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ऐसे गंदे स्थानों की स्थाई समाधान के लिए लोगों का भी सहयोग लिया जाए और वहां पर पौधरोपण भी कराया जाए।

प्रसून जोशी ने सीएम धामी से की भेंट

उन्होंने कानपुर के ब्रजेश कुमार सिंह की शिकायत एमडी भारती इण्टरकालेज के पास कई स्ट्रीट लाइट के पिछले 06 माह से खराब होने की शिकायत पर नगर आयुक्त से संबंधित क्षेत्र में शीघ्र स्ट्रीट लाइट लगाने के निर्देश दिये। इसी प्रकार लखनऊ के पत्रकार  अभिषेक मौर्या की शिकायत सीतापुर बाईपास दुबग्गा के पास सड़क पर कूड़े का ढे़र लगा होने की शिकायत पर नगर आयुक्त लखनऊ  इन्द्रजीत सिंह को निर्देश दिये कि कूड़े के ढे़र का शीघ्र ही निस्तारण कराया जाए और नियमित रूप से कूड़े का उठान हो जहां पर भी कूड़े एवं गंदगी से युक्त स्थान हैं वहां की सफाई कर सौन्दर्यीकरण एवं पौधरोपण करायें।

जनसुनवाई में प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, सचिव अनिल कुमार, निदेशक नगरीय निकाय नेहा शर्मा, निदेशक सूडा यशु रूस्तगी, नगर आयुक्त लखनऊ इन्द्रजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Post

akhilesh-yadav

फर्जी आंकड़े दे रही है योगी सरकार, UP को बना दिया ‘कोरोना प्रदेश’ : अखिलेश यादव

Posted by - April 26, 2021 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को भारतीय जनता…
Priyanka Gandhi on sant Ravidas Temple in Varanasi

Priyanka Gandhi ने संत रविदास के दर पर टेका मत्था, चखा लंगर का स्वाद

Posted by - February 27, 2021 0
वाराणसी। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) संत शिरोमणि रविदास महाराज की 644वीं जयंती के अवसर पर आशीर्वाद…