AK Sharma

क्षेत्र के विकास के लिए अब चिंता करने की जरूरत नहीं: एके शर्मा

122 0

लखनऊ/मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने आज मऊ जनपद के घोसी तहसील के अंतर्गत कुल 30.62 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसमें आदर्श नगर पंचायत, मधुबन टाउन एरिया में 27 करोड़ रुपए की लागत से मुख्य नाला के निर्माण कार्य तथा 03.62 करोड़ रुपए की लागत से 24 विकास कार्यों के निर्माण कार्य का लोकार्पण एवम् शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया एवं आधार शिला रखी।

नगर विकास मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)  आज मऊ जनपद के  भगवानदास मैरिज हॉल भैरोपुर रोड, मधुबन में आयोजित मुख्य नाला निर्माण कार्य के भूमि पूजन कार्यक्रम एवं कार्यकर्ता सम्मेलन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग करने पहुंचे थे। उन्होंने मधुबन चौक एरिया में बरसों से चली आ रही जलभराव व पानी की  निकासी जैसी समस्या को दूर करने के लिए यहां के इस मुख्य नाला के निर्माण कार्य को मंजूरी दी। साथ ही उन्होंने नगर पंचायत घोसी में रैन बसेरा का निर्माण, आदर्श नगर पंचायत मधुबन में दुबारी तिराहे का सुंदरीकरण का कार्य, नगर पंचायत कोपागंज में कंपोजिट प्राइमरी स्कूल में शौचालय व बाउंड्री वॉल का निर्माण के साथ इस क्षेत्र में सड़कों, नलियों के निर्माण, इंटरलॉकिंग आदि कार्यों को मंजूरी दी।

कार्यकर्ता सम्मेलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  एके शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि साइकिल अब जो पंचर हो गई है उसमें दोबारा कभी सवारी मत करना। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। अब जनता जनार्दन के सहयोग से प्रदेश में ट्रिपल इंजन की सरकार बनने जा रही है। मऊ क्षेत्र का पूर्ण विकास होगा। मैंने अपनी पहली विधायक निधि से अंत्येष्टि स्थल एवम् मधुबन की सड़क का निर्माण कराया जो कि यहां से श्मशान घाट तक जाती है। बरसात के दौरान आई भीषण बाढ़ से लोगों को बचाने के लिए यहां कार्य किया। लोगों के बीच जाकर दवाइयां, राहत सामग्री बांटी। बाढ़ के दौरान घाघरा नदी से होने वाले कटाव को रोकने के लिए भी कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विकास कार्य को लेकर किसी भी प्रकार की चिंता न करे। अभी मुझे मंत्री बने हुए  01 वर्ष ही हुए हैं। मैंने दोहरीघाट, मधुबन, टड़ियांव में सड़कों का निर्माण कराया, ऑक्सीजन प्लांट लगवाए। क्षेत्रीय विधायक और जनप्रतिनिधि लोगों के हितों में विकास कार्य कराने में कोई ढिलाई नहीं करेगें, जहां पर आवश्यकता होगी, मैं भी उसके लिए सदैव यहां पर खड़ा रहूंगा। इस क्षेत्र के बच्चों की शिक्षा का स्तर ऊंचा हो, उन्हें अच्छी सुविधाएं मिले, इसके लिए भी प्रयास किया जाएगा।

मऊ में आठ करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होगा सामुदायिक केंद्र, एके शर्मा ने किया शिलान्यास

कार्यक्रम में मधुबन क्षेत्र के विधायक  रामविलास चौहान ने कहा कि कल्पनाथ राय के पश्चात इस क्षेत्र के विकास पुरुष के रूप में नगर विकास मंत्री आए हैं। यहां के जलभराव की समस्या को लेकर इस नाले को बनवाने की मांग कई वर्षों से हो रही थी, लेकिन अभी तक किसी ने नहीं बनवाया था।

कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष  प्रवीण गुप्ता, संतोष राय, पूर्व मंत्री उत्पल राय, शंकर मद्धेशिया, पूर्व चेयरमैन माधुरी मध्येशिया , मनोज राय के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता, गणमान्य नागरिक, नवयुवक मौजूद थे।

Related Post

CM Yogi had darshan of Ramlala

सीएम योगी ने किए रामलला के दर्शन, तीर्थ यात्री सुविधा केंद्र का किया निरीक्षण

Posted by - January 29, 2024 0
अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच गए हैं। यहां से वह सड़क मार्ग…
Instashield

हैदराबाद की मेडिकल इक्विपमेंट कंपनी इंस्टाशील्ड ने टीम योगी के साथ किया एमओयू

Posted by - January 19, 2023 0
हैदराबाद। कोरोना (Corona)  के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Government) की मुहिम को अब और मजबूती मिलने वाली है। हैदराबाद में…

कुंभ मेला में पहुंचे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष, साधु-संतों से की मुलाकात

Posted by - January 27, 2019 0
प्रयागराज उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष  रविवार यानी आज प्रयागराज में चल रहे कुम्भ में पहुंचे। यहां…
cm yogi

सीएम योगी ने आकांक्षात्मक जिलों की प्रगति की समीक्षा बैठक की

Posted by - May 18, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आकांक्षात्मक जिलों की तरह आकांक्षात्मक विकास खंडों का चयन कर उसे विकसित किये जाने पर कार्य…