AK Sharma

एके शर्मा ने लखनऊ के कई स्थानों का किया निरीक्षण, लोगों को डेंगू के प्रति किया जागरूक

61 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)  ने नगर सेवा पखवाड़ा अभियान के तहत शहरों में नागरिकों को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराने एवं उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए किये जा रहे प्रयासों की आज लखनऊ में अर्जुनगंज एवं वहीं पास स्थित आहयामऊ गांव में जाकार स्थलीय निरीक्षण किया।

एके शर्मा (AK Sharma)  आज अपरान्ह 01ः00 बजे आहयामऊ गांव पहुंचकर वहां की साफ-सफाई, फागिंग, एंटी लार्वा दवा का छिड़काव एवं डेंगू के संभावित रोगियों के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा लखनऊ के नगर आयुक्त  इंद्रजीत सिंह को पूर्ण जिम्मेदारी के साथ लोगों को सुविधाएं एवं राहत पहुंचाने का निर्देश दिया। उन्होंने स्थानीय नगरवासियों से बीमारी एवं बीमार व्यक्तियों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि लोग अपने घरों की साफ-सफाई पर ध्यान दें। गमलों, टूटे-फूटे बर्तनों आदि में जल इकट्ठा न हों तथा पानी की टंकी को ढककर रखें। उन्होंने कहा कि डेंगू का मच्छर साफ पानी में ही पनपता है।

इसके पश्चात नगर विकास मंत्री ने अपरान्ह 01ः30 बजे लखनऊ के खुर्रम नगर, विकास नगर व गजरहा पुरवा का स्थलीय निरीक्षण किया, जहां पर उन्होंने स्थानीय निवासियों से एवं क्षेत्र के व्यापारियों से डेंगू, संचारी रोग, बुखार एवं मच्छर जनित बीमारियों से पीड़ित रोगियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने स्थानीय निवासियों को साफ़ सफाई रखने, ज्यादा दिनों तक पानी भरके न रखने तथा बीमार व्यक्तियों का समय पर इलाज कराने तथा घर में भी अच्छे से देखभाल करने को कहा।

इस दौरान उन्होंने खुर्रम नगर निवासी गंगा प्रसाद की 14 वर्षीय बीमार पुत्री से भी मिले। उसी मोहल्ले में आगे चलकर मानसी गौतम नाम की बीमार बच्ची से मिले, जिसे 02 माह से पेट दर्द और बुखार की समस्या है। पेट दर्द पर उन्होंने नगर आयुक्त   इंद्रजीत सिंह जी को इस घर एवं क्षेत्र का पानी की गुणवत्ता जांचने को कहा।

निरीक्षण के दौरान ही उन्होंने एक घर के सामने रखी खुली पानी की टंकी को चेक कराया, जिसके पानी में डेंगू का लार्वा पाया गया। उन्होंने यहां के पार्कों की साफ सफाई एवम् सौंदर्यीकरण कर जनुपयोगी बनाने के भी निर्देश नगर आयुक्त को दिए।

एके शर्मा (AK Sharma)  ने पिकनिक स्पॉट रोड के व्यापारियों से भी मिले और उनकी समस्याओं तथा बीमार व्यक्तियों के बारे में जानकारी की। व्यापारियों ने बिजली के झूलते हुए तारों की समस्या से निजात दिलाने को कहा और बताया की इस क्षेत्र में बिजली की अंडर ग्राउंड केबिल डाली गई है, लेकिन आपूर्ति बहाल नहीं की गई है। उन्होंने शीघ्र ही विद्युत आपूर्ति बहाल कराने का आश्वासन दिया।

Related Post

धरने पर बीजेपी विधायक

यूपी में अपनी ही सरकार के खिलाफ विधान सभा में धरने पर बीजेपी विधायक

Posted by - December 17, 2019 0
लखनऊ। यूपी विधानसभा सत्र के पहले दिन ही मंगलवार को योगी आदित्यनाथ सरकार को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा।…