AK Sharma

कोई भी उपभोक्ता निराश व हताश होकर बिजली घर से वापस न जाए: एके शर्मा

161 0

लखनऊ।  प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी जो भी समस्या हो, उसे उपकेंद्र में जाकर समाधान करा लें। अभी सुनहरा मौका है। साथ ही अपने आसपास के दूसरे उपभोक्ताओं को भी इसके बारे में बताएं। कहा कि प्रदेश सरकार की सराहनीय पहल से ऊर्जा विभाग द्वारा 12 सितंबर से 19 सितंबर तक विद्युत समाधान सप्ताह प्रदेश के सभी 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्रों में आयोजित किया जा रहा है।

प्रदेश में 4400 समाधान शिविर प्रातः 8:00 बजे से सायं 8:00 बजे तक 12 घंटे संचालित किए जा रहे हैं, जहां पर विद्युत संबंधी सभी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 13 सितम्बर तक 78019 समस्याओं में से 61886 समस्याओं का तत्काल निराकरण कर दिया गया है जो कि 80 प्रतिशत है। शेष समस्याओं के समाधान के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्हांेने कहा कि इस बार कोई भी समस्या शेष नहीं रहेगी।

ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma) आज अपरान्ह 02ः00 बजे से सेक्टर-25 इंदिरा नगर, सेक्टर-14 इंदिरा नगर तथा कमता, चिनहट, लखनऊ स्थित 03 विद्युत केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। बुधवार को सायं 07:30 बजे उन्होंने रायबरेली जनपद स्थित महराजगंज एवं बछरावा विद्युत उपकेन्द्रों का निरीक्षण किया। ऊर्जा मंत्री द्वारा अभी तक 13 उपकेन्द्रों का निरीक्षण किया जा चुका है। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के पूरे प्रयास किए जाएं। कोई भी उपभोक्ता निराश व हताश होकर बिजली घर से वापस न जाने पाए, इसके प्रयास किए जाएं। सभी उपभोक्ताओं को समाधान शिविरों के बारे में जानकारी देने के लिए व्यापक प्रचार किया जाए, जिससे कि एक भी उपभोक्ता इस बार छूटने ना पाए और कोई की भी समस्या, समस्या न बनी रह जाए।

लखीमपुर: दो बहनों की हत्या के अभियुक्त 24 घंटों के अंदर पहुंचे सलाखों के पीछे

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने निरीक्षण के दौरान उपभोक्ताओं के दर्ज मोबाइल नंबर पर फोन लगाकर बात की और उनके समस्या समाधान के बारे में पूंछा। सभी उपभोक्ता ने संतोषजनक जवाब दिया और कहा कि हमारी समस्या का शीघ्र समाधान कर दिया गया है। सभी उपभोक्ताओं ने कहा कि पहली बार सरकार जमीनी स्तर पर बहुत अच्छा  कार्य कर रही है और सभी उपभोक्ताओं की समस्याओ के समाधान का प्रयास किया जा रहा है। इस बार सरकार उपभोक्ता देवो भवः की नीति को चरितार्थ कर रही है।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने ऐसे सभी उपभोक्ताओं, जिनकी समस्या का समाधान हो चुका है। उन्हें बधाई देते हुए कहा कि अपने गांव, मोहल्ले व आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले ऐसे समस्या ग्रस्त उपभोक्ताओं को भी इसकी जानकारी दें। आज विभिन्न समाधान शिविरों पर गलत बिल, चेक मीटर, मीटर केबल बदलने, बिल बनाने, बिल रिविजन, लोड बढ़ाने, पता परिवर्तन, मीटर लगाने, पोल से लाइट खराब होने, स्मार्ट मीटर की शिकायतें आई थी। जिनके शीघ्र समाधान के लिए ऊर्जा मंत्री ने आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Related Post

यूपी में कांग्रेस या अखिलेश का ब्राह्मण चेहरा बनेंगे चंद्रशेखर!

Posted by - June 10, 2021 0
लखनऊ।  .. तो क्या  चंद्रशेखर  पंडित भुवनेश्वर दयाल उपाध्याय  (Chandrashekhar Upadhyay) कांग्रेस में जा रहे हैं या  अखिलेश से पुरानी…

यूपी विधानसभा चुनाव के समर में उतरी मायावती, 23 जुलाई से ब्राह्मण सम्मेलन करेंगी बसपा

Posted by - July 18, 2021 0
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां कमर कस चुकी हैं, बसपा ने सवर्ण वोटरों को अपने पाले…
CM Yogi

सीएम योगी ने राज्यपाल को “मेरे राम मेरी रामकथा” नामक पुस्तक की भेंट

Posted by - January 23, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) से सोमवार को राजभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शिष्टाचार…