AK Sharma

एके शर्मा ने अलीगढ़ के जट्टारी उपकेन्द्र का किया निरीक्षण

133 0

अलीगढ़/लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने अपने आगरा-मथुरा दौरे के दौरान आज अलीगढ़ के जट्टारी उपकेंद्र का  निरीक्षण किया। स्थानीय लोगों से मुलाक़ात की और उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुना। उपस्थित जनसमूह को उन्होंने केवाईसी अभियान के बारे में जानकारी दी और केवाईसी कराने के फ़ायदे गिनाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी विद्युत उपकेंद्रों पर 01 फ़रवरी से विद्युत उपभोक्ता पहचान अभियान प्रातः 08 बजे से शाम 08 तक चलाया जा रहा है। इस दौरान उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के प्रयास भी किए जा रहे हैं। नए उपभोक्ता भी बनाए जा रहे हैं। ख़ासतौर से ऐसे लोगों को चिन्हितकर उपभोक्ता बनाया जा रहा है, जो चोरी छिपे विद्युत का उपयोग तो कर रहे हैं लेकिन उपभोक्ता नहीं है।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि उपभोक्ता अपना सही संपर्क नम्बर, सही जानकरी व ईमेल आईडी देकर विद्युत व्यवस्था को और आसान व बेहतर बनाने में सहयोग करें। इस व्यवस्था से उपभोक्ताओं को सही समय पर बिल, विद्युत विच्छेदन, ट्रिपिंग, अभियानों व कैंपों की जानकारी मिलेंगी और शिकायतों के निस्तारण में भी आसानी होगी। उपभोक्ता विभाग की वेबसाइट www.upenergy.in  पर जाकर स्वयं अपनी जानकारी अपडेट कर सकते है। इसके लिए टोल फ्री नं0-1912 पर भी संपर्क कर सकते है।

May be an image of 5 people and people standing

एके शर्मा (AK Sharma) ने अधिकारियो को निर्देश दिए कि केवाईसी अभियान के दौरान अधिक से अधिक उपभोक्ताओं से संपर्क कर उनकी जानकारी अपडेट करें। बिजली चोरी की रोकथाम के लिए अपने अपने क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाये। उपभोक्ताओं को सही बिल देकर, बिल का समय से भुगतान करायें, बकायेदारों से सख्ती कर बकाया वसूली की भी कार्यवाही करें।

एके शर्मा ने आगरा में G-20 की बैठकों की तैयारियों की समीक्षा

उन्होंने इस दौरान डेली लॉग बुक, कंट्रोल पैनल तथा केवाईसी रजिस्टर का भी निरीक्षण किया।प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने अपने आगरा-मथुरा दौरे के दौरान आज अलीगढ़ के जट्टारी उपकेंद्र का  निरीक्षण किया। स्थानीय लोगों से मुलाक़ात की और उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुना। उपस्थित जनसमूह को उन्होंने केवाईसी अभियान के बारे में जानकारी दी और केवाईसी कराने के फ़ायदे गिनाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी विद्युत उपकेंद्रों पर 01 फ़रवरी से विद्युत उपभोक्ता पहचान अभियान प्रातः 08 बजे से शाम 08 तक चलाया जा रहा है। इस दौरान उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के प्रयास भी किए जा रहे हैं। नए उपभोक्ता भी बनाए जा रहे हैं। ख़ासतौर से ऐसे लोगों को चिन्हितकर उपभोक्ता बनाया जा रहा है, जो चोरी छिपे विद्युत का उपयोग तो कर रहे हैं लेकिन उपभोक्ता नहीं है।

May be an image of 11 people and people standing

ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि उपभोक्ता अपना सही संपर्क नम्बर, सही जानकरी व ईमेल आईडी देकर विद्युत व्यवस्था को और आसान व बेहतर बनाने में सहयोग करें। इस व्यवस्था से उपभोक्ताओं को सही समय पर बिल, विद्युत विच्छेदन, ट्रिपिंग, अभियानों व कैंपों की जानकारी मिलेंगी और शिकायतों के निस्तारण में भी आसानी होगी। उपभोक्ता विभाग की वेबसाइट www.upenergy.in  पर जाकर स्वयं अपनी जानकारी अपडेट कर सकते है। इसके लिए टोल फ्री नं0-1912 पर भी संपर्क कर सकते है। एके शर्मा (AK Sharma) ने अधिकारियो को निर्देश दिए कि केवाईसी अभियान के दौरान अधिक से अधिक उपभोक्ताओं से संपर्क कर उनकी जानकारी अपडेट करें। बिजली चोरी की रोकथाम के लिए अपने अपने क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाये। उपभोक्ताओं को सही बिल देकर, बिल का समय से भुगतान करायें, बकायेदारों से सख्ती कर बकाया वसूली की भी कार्यवाही करें।

उन्होंने इस दौरान डेली लॉग बुक, कंट्रोल पैनल तथा केवाईसी रजिस्टर का भी निरीक्षण किया।

Related Post