AK Sharma

ऊर्जा मंत्री ने विभूति खंड स्थित 33 केवी उपकेंद्र का किया रात्रि में निरीक्षण

264 0

लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने भीषण गर्मी में लखनऊ वासियों को विद्युत संबंधी समस्या ना हो, इसके लिए रात्रि के दौरान पीक समय की विद्युत आपूर्ति की समीक्षा के लिए रात्रि में विभूति खंड, लखनऊ स्थित 33 केवी उपकेंद्र का मौके पर जाकर निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने (AK Sharma) अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कहा कि वर्तमान समय में जनता को बिजली आपूर्ति से किसी भी प्रकार की समस्या ना हो, इसपर दिन रात काम करना है तथा कमियों को चिन्हित कर पूर्व में ही इसके मेन्टिनेंस पर विशेष ध्यान देकर कार्य किया जाए।

उन्होंने (AK Sharma) अधिभारित फीडरों व ट्रान्सफार्मर्स की समय से क्षमता वृद्धि करने, ट्रांसफार्मर व बिजली के तारों के जलने तथा क्षतिग्रस्त उपकरणों का जिम्मेदारी के साथ शीघ्र ही रिपेयर करने, ब्रेकडाउन को कम से कम समय में दूर किया जाए, इसके निर्देश दिए। उन्होंने (AK Sharma) बेहतर आपूर्ति  बनाए रखने के लिए उपकरणों के रखरखाव एवं जरूरी सामान की उपलब्धता पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

नगरीय क्षेत्रों की साफ-सफाई कर, शहरों को बनाया जायेगा सुंदर: AK Sharma

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने उपकेन्द्र की लॉगबुक, बिलिंग, विद्युत आपूर्ति एवं लोड बैलेंसिंग का निरीक्षण किया तथा संबंधित कार्मिकों के मोबाइल नंम्बर उपभोक्ताओं के लिए डिस्प्ले बोर्ड पर दर्शाने के निर्देश दिए।

पड़ोसी राज्यों की अपेक्षा उप्र की जनता को मिल रही बेहतर विद्युत आपूर्ति

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने कहा कि पड़ोसी राज्यों की अपेक्षा उत्तर प्रदेश की जनता को बेहतर विद्युत आपूर्ति मिल रही है। उन्होंने प्रदेश की जनता को बिद्युत की  वर्तमान स्थिति में भरपूर सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने आश्वस्त किया कि प्रदेश की बिजली व्यवस्था में बहुत ही कम समय में सुधार हुआ है। इसमें अभी और सुधार किया जाएगा।

ऐसी सुचारू व्यवस्था होगी कि किसी को भी शिकायत का मौका नहीं मिलेगा। मुख्यमंत्री की भी मंशा है कि जनता को अधिक से अधिक सुविधाएं मिले, इसपर निरंतर कार्य किया जाए, जिसके लिए ऊर्जा विभाग के अधिकारी/कर्मचारी दिन-रात निरंतर अथक प्रयास के साथ कार्य कर रहे।

एके शर्मा ने अधिकारियों को सुचारू विद्युत व्यवस्था के लिए दिये निर्देश

Related Post

Republic Day

गणतंत्र दिवस को भव्य तरीके से मनाने के लिए योगी सरकार ने शुरू की तैयारी

Posted by - January 24, 2024 0
लखनऊ। रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के उपरांत पूरी तरह से भक्ति मय व राममय हो चुके उत्तर प्रदेश में 26…
Sankalp Saptah Mela

संकल्प सप्ताह मेले में उमड़ा जनसैलाब, स्वास्थ्य सेवाओं का मिला लाभ

Posted by - October 4, 2023 0
लखनऊ । आंकाक्षी विकासखंडों में सरकारी योजनाओं को रफ्तार देने के लिए योगी सरकार ने 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश…
CM Yogi

उत्तर प्रदेश में नौकरी व रोजगार की कोई कमी नहीं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Posted by - October 22, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की डबल इंजन सरकार हर हाथ को काम, हर…