AK Sharma

एके शर्मा ने मातृशक्ति को रक्षाबंधन पर दी हार्दिक शुभकामनाएं

234 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि रक्षाबंधन के पवित्र त्योहार पर सभी बहनों, मातृशक्ति को विशेष रूप से बधाई देता हूं। भाई-बहन के पवित्र रिश्ते के रूप में मनाए जाने वाला रक्षाबंधन त्योहार आप सबके जीवन में खुशियां लाए। इस पावन पर्व पर सभी देशवासियों और प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं।

एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि देश और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार सभी बहनों और मातृशक्ति को सुरक्षा देने के लिए संकल्पित हैं। यह पवित्र त्योहार बेटियों को अच्छी शिक्षा देने का भी संकल्प दिलाता है, जिससे कि वे सब राष्ट्र के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकें। यह त्योहार भाई-बहन के पवित्र रिश्ते के साथ बहन-बेटियों की सुरक्षा के प्रति भी जवाबदेही तय करता है। हमें ऐसी ताकतों के प्रति सतर्क एवं जागरूक रहना होगा, जो मातृशक्ति की सुरक्षा और उनकी प्रतिष्ठा के लिए खतरा पैदा करती हैं।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा व शिक्षा के लिए दृढ संकल्पित हैं। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में लड़कियों के प्रति नकारात्मक सोच अब ख़त्म होती जा रही हैं। बेटियों को बेटों के समान अवसर दिए जा रहे हैं।

सीएम योगी ने कन्या सुमंगला योजना की राशि हस्तांतरित की

प्रदेश सरकार बेटियों को प्रोत्साहित करने तथा उसे समान अवसर उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, शादी अनुदान योजना, भाग्यलक्ष्मी योजना, मुफ्त शिक्षा, निराश्रित महिला पेंशन योजना जैसी प्रमुख योजनायें चला रही है। केंद्र सरकार की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना बेटियों के लिए वरदान है, जो पूरे देश में लागू है।

Related Post

यूपी में सपा-बसपा के गठबंधन के बाद बिहार में फंसा महागठबंधन का पेंच

Posted by - January 13, 2019 0
नई दिल्ली। सपा यादव और बसपा ने यूपी की राजधानी लखनऊ में संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए महागठबंधन…

नए अवतार में बसपा! त्रिशूल थामें खड़ी हुई मायावती, कार्यकर्ताओं ने लगाए जय श्रीराम के नारे

Posted by - September 7, 2021 0
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पार्टियां हर वो तिकड़म अजमा रही हैं जिससे वह विधानसभा में मजबूती…

जल्द BJP करेगी ‘किसान सम्मेलन’, सपा बोली- चुनाव आते ही भाजपा को आ गई किसानों की याद

Posted by - August 12, 2021 0
भाजपा उत्तर प्रदेश के अंदर ‘किसान सम्मेलन’ का आयोजन करने जा रही है। इस पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश…