AK Sharma

एके शर्मा ने मातृशक्ति को रक्षाबंधन पर दी हार्दिक शुभकामनाएं

206 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि रक्षाबंधन के पवित्र त्योहार पर सभी बहनों, मातृशक्ति को विशेष रूप से बधाई देता हूं। भाई-बहन के पवित्र रिश्ते के रूप में मनाए जाने वाला रक्षाबंधन त्योहार आप सबके जीवन में खुशियां लाए। इस पावन पर्व पर सभी देशवासियों और प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं।

एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि देश और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार सभी बहनों और मातृशक्ति को सुरक्षा देने के लिए संकल्पित हैं। यह पवित्र त्योहार बेटियों को अच्छी शिक्षा देने का भी संकल्प दिलाता है, जिससे कि वे सब राष्ट्र के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकें। यह त्योहार भाई-बहन के पवित्र रिश्ते के साथ बहन-बेटियों की सुरक्षा के प्रति भी जवाबदेही तय करता है। हमें ऐसी ताकतों के प्रति सतर्क एवं जागरूक रहना होगा, जो मातृशक्ति की सुरक्षा और उनकी प्रतिष्ठा के लिए खतरा पैदा करती हैं।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा व शिक्षा के लिए दृढ संकल्पित हैं। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में लड़कियों के प्रति नकारात्मक सोच अब ख़त्म होती जा रही हैं। बेटियों को बेटों के समान अवसर दिए जा रहे हैं।

सीएम योगी ने कन्या सुमंगला योजना की राशि हस्तांतरित की

प्रदेश सरकार बेटियों को प्रोत्साहित करने तथा उसे समान अवसर उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, शादी अनुदान योजना, भाग्यलक्ष्मी योजना, मुफ्त शिक्षा, निराश्रित महिला पेंशन योजना जैसी प्रमुख योजनायें चला रही है। केंद्र सरकार की बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना बेटियों के लिए वरदान है, जो पूरे देश में लागू है।

Related Post

cm dhami

सीएम धामी ने दुग्ध उत्पादकों को 22 करोड़ की धनराशि वितरित की

Posted by - August 5, 2022 0
रुद्रपुर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को जवाहर नवोदय विद्यलाय रूद्रपुर में डेयरी विकास विभाग द्वारा आयोजित…

वाराणसी में निवेशकों ने दिखायी पर्यटन क्षेत्र में दिलचस्पी, 46000 करोड़ का MOU

Posted by - January 20, 2023 0
वाराणसी। काशी के विकास का मॉडल पूरी दुनिया में जाने जाना लगा है। वाराणसी (Varanasi) में यातायात की कनेक्टिविटी, कानून…

देश में नौकरी की नहीं, उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी – गंगवार

Posted by - September 15, 2019 0
नई दिल्ली। उत्तर भारत के लोगों की योग्यता पर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने…
AK Sharma

केंद्रीय विद्युत मंत्री ने उत्तर प्रदेश की विद्युत व्यवस्था में हो रहे सुधार कार्यों की प्रशंसा की

Posted by - November 7, 2023 0
लखनऊ। भारत सरकार के केंद्रीय विद्युत मंत्री  आर.के. सिंह ने उत्तर प्रदेश में हो रहे विद्युत सुदृढ़ीकरण के कार्यों, विगत…
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने विधान परिषद के शिक्षक व स्नातक क्षेत्रों के प्रत्याशी घोषित

Posted by - February 1, 2020 0
लखनऊ। विधान परिषद के शिक्षक तथा स्नातक क्षेत्रों के आगामी निर्वाचनों के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने अपने…