ak sharma

एके शर्मा ने मुरादाबादवासियों को दी सौगात

74 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने आज मुरादाबाद नगर निगम की 66 करोड रुपए से अधिक के लागत की 38 विकास परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। साथ ही स्वर्गीय अटल  की स्मृति को समर्पित 84 लाख रुपए की लागत से कराए गए कार्यों का भी लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इसमें रामगंगा नदी के तट पर अटल घाट (Atal Ghat) में स्थापित भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई  की 20 फीट ऊंची संगमरमर की मूर्ति का अनावरण किया। साथ ही अटल स्मृति स्थल का लोकार्पण एवं अटल सर्किट का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने मुरादाबाद जनपद के प्रधानमंत्री आवास योजना नगरीय के 10 लाभार्थियों को आवास की चाबी भी ऑनलाइन प्रदान की।

नगर विकास मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने आज जल निगम के फील्ड हॉस्टल ‘संगम’ लखनऊ कार्यालय से मुरादाबाद जनपद में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि वर्चुअल प्रतिभाग किया। उन्होंने महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं को ऑनलाइन लोगों को समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि स्वर्गीय अटल  की स्मृति में लोगों को समर्पित उनकी प्रतिमा, अटल स्मृति स्थल एवं अटल सर्किट का लोकार्पण एवं शिलान्यास करके प्रेरणा मिली है।

AK Sharma

उन्होंने कहा कि रामगंगा नदी के तट पर विकसित किए जा रहे अटल घाट पर लोगों की श्रद्धा को देखते हुए इस स्थल को आस्था का प्रतीक स्थल के रूप में विकसित किया जाए, जिससे कि यह अस्थल लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन सके और शिलापट पर लिखी गई उनकी काव्य पंक्तियों से लोगों को वन की अमूल्य सीख मिले। उन्होंने इस दौरान स्वर्गीय अटल  को अपने श्रद्धा सुमन भी अर्पित किए।

Atal Ghat

एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि मुरादाबाद में पीतल धातु की सामग्री बनाई जाती है, जिसका पूरे देश एवं विश्व में प्रयोग किया जाता है। पूरे देश एवं दुनिया के लोगों के घरों में यहां की बनी वस्तुएं मिल जाती। यह मुरादाबाद और यहां के कारीगरों के लिए सम्मान की बात है। इस अवसर पर उन्होंने मुरादाबादवासियों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की और कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  भूपेंद्र सिंह चौधरी  के यहां पोती पैदा हुई है। आप लोगों से अनुरोध है कि आप मेरी शुभकामनाएं वहां तक प्रेषित करें और उनके घर जाकर इस खुशी में अपनी मुंह मीठा करें।

AK Sharma

कार्यक्रम में मुरादाबाद के महापौर  विनोद अग्रवाल ने बताया कि नगर की जनता की सुविधाओं के लिए नगर निगम धरातल पर कार्य कर रहा है। लगातार साफ-सफाई, फागिंग कराई जा रही है। संचारी रोग, डेंगू, मच्छर जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए एंटी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है। जलभराव वाले स्थानों को चिन्हित कर वहां साफ-सफाई एवं दवा का छिड़काव कराया गया है। इससे लोगों को काफी आराम मिला है।

उन्होंने बताया कि अभी तक 400 किलोमीटर से अधिक लंबी पानी की पाइप लाइन बिछाई गई है और 1.25 लाख घरों को पानी पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि रामगंगा नदी के तट पर अटल घाट का निर्माण कराया गया है। यहीं पर श्रद्धेय स्वर्गीय अटल  का अस्थि कलश रखा गया था। उन्होंने मुरादाबाद की जनता एवं गणमान्य नागरिकों की ओर से स्वर्गीय अटल  को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Atal

इस अवसर पर निदेशक नगरीय निकाय  नेहा शर्मा ने कहा कि मुरादाबाद नगर निगम का स्वर्गीय अटल  समर्पित यह श्रेष्ठ कार्य मुरादाबाद वासियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा और नये आयाम स्थापित करेगा।

कार्यक्रम में नगर विकास विभाग के सचिव  अनिल कुमार, निदेशक नगरीय निकाय  नेहा शर्मा, क्षेत्रीय विधायक एवं पार्षद, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, नगर विकास विभाग के अधिकारी एवं अन्य गणमान्य लोगों ने प्रतिभाग किया।

Related Post

medical college

योगी सरकार ने 12 निर्माणाधीन मेडिकल कालेजों में प्रधानाचार्यों की नियुक्ति की

Posted by - January 21, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने की दिशा में योगी सरकार आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बड़ा फैसला लिया…

लोकसभा चुनाव से पहले महिलाओं को इतने फीसदी आरक्षण का जल्द प्रस्ताव

Posted by - January 19, 2019 0
राजस्थान। लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजनीतिक तौर पर महिला आरक्षण के मुद्दे पर आगे बढऩे का…

हम लोकतंत्र में हैं गुलामी नहीं है, मांगें पूरी होने तक जीएसटी न दें- प्रदर्शन के पक्ष में बोले पीएम मोदी के भाई

Posted by - July 31, 2021 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई ने गुजरात में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे कारोबारियों के पक्ष में आवाज…
गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस का झूठ उजागर

जामिया हिंसा का वीडियो वायरल, प्रियंका गांधी बोली-गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस का झूठ उजागर

Posted by - February 16, 2020 0
नई दिल्ली। जामिया मिलिया इस्लामिया में पिछले साल 15 दिसंबर को हुए हिंसक प्रदर्शन का एक वीडियो वायरल है। वीडियो…