AK Sharma

पीएम और सीएम के सुशासन का परिणाम है कि जनता आज भाजपा के साथ है जनता: एके शर्मा

203 0

लखनऊ/घोसी। घर में  फ्यूज बल्ब लगाएं या पूरी झालर, प्रकाश नहीं मिलेगा। यही हाल है आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन का। पहले जब कुछ दम था तब तो कुछ किया नहीं, अब तो पूरी तरह फ्यूज हो चुके हैं। यह बात प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)   ने मऊ की घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के पक्ष वोट देने की अपील करते हुए विपक्ष पर हमला करते हुए कही।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि 2022 के विधान सभा चुनाव में आपने दारा सिंह चौहान को जिताया था, मगर उस समय दारा सिंह सपा में थे। क्या हुआ, आपने व्यक्ति तो सही चुना मगर पार्टी गलत थी। आज एक बार फिर दारा सिंह चौहान आपके सामने प्रत्याशी के रूप में खड़े हैं। अंतर बस इतना है कि इस बार वो भाजपा के साथ हैं और प्रदेश में भाजपा की योगी सरकार है। आप सभी को यह समझना होगा की धारा के विपरीत चलने से लाभ नहीं मिलता, मगर आप धारा के साथ रहेंगे तो आपकी शक्ति और भी दुगनी हो जायेगी।

मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने मऊ की घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के समर्थन में हो रही जनसभा की शुरुआत भारत माता की जय घोष के साथ की। जनसभा को संबोधित करते हुए मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने भाजपा के यशस्वी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी , राज्य के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक , कैबिनेट मंत्री  जितिन प्रसाद , हाल ही में शामिल हुए उमेश पांडे  व उपस्थित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए उनका अभिनन्दन किया।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि आप सब इस बात से पूरी तरह अवगत है, कि घोसी में उपचुनाव हो रहा है, और यह चुनाव कैसे हो रहा है, किस दिशा में जा रहा है। इसी की बात करने के लिए आप सबको यहां आमंत्रित किया गया है। आप सभी इतनी बड़ी संख्या में यहां आकर हमारे नेताओं कि बात सुनी, इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने कहा कि मऊ जनपद की ओर से मैं मंच पर उपस्थित सभी मेहमानों का स्वागत करता हूं, आप सब इस बात को लेकर उत्सुक होंगे कि यह उपचुनाव उत्तर प्रदेश में हो रहा है। इसलिए इस उपचुनाव पर पूरे उत्तर प्रदेश की नजर तो है ही, वहीं पूरे देश की नजर भी उत्तर प्रदेश पर टिकी हुई है, क्योंकि उत्तर प्रदेश, भारतीय राजनीति में एक बड़ा महत्व रखता है। मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि मैं जब से राजनीति में आया हूं, तबसे कहता आया हूं कि पूर्वांचल के पीछे रहने का, उसके पिछड़ेपन का एक बहुत बड़ा कारण यह है कि हम अक्सर राजनीतिक निर्णय सही नहीं लेते हैं। हमें जिन पार्टियों को कब जिताना चाहिए और कब नहीं वैसे ही किन प्रत्याशियों को कब नहीं तना चाहिए और कब जिताना चाहिए, वह निर्णय लेने में हम गलतियां करते हैं। यह यही कारण है कि आज हमारा क्ष्रेत्र प्रदेश में ही नहीं, देश में सबसे पिछड़े इलाकों में गिना जाता है। इस बात को बताते हुए आज हम यही कहने आये हैं कि अगर व्यक्ति की बात की जाए तो, दारा सिंह चौहान को पिछले चुनाव में भी जिताया था, इससे यह सिद्ध होता है कि उनके में व्यक्तिगत खामी नहीं है और अगर होती तो पिछले चुनाव में ही उन्हे नकार दिया गया होता।

उन्होंने कहा कि दारा सिंह चौहान व्यक्तिगत रूप से आप सबको स्वीकार है, गलती यहां थी कि जिस पार्टी का नेतृत्व कर रहे थे वह सही नहीं थी। साल 2019 में लोकसभा और 2022 के विधानसभा चुनाव में यह पहले से ही स्पष्ट था कि देश में प्रधानमंत्री  और प्रदेश में योगी  कि सरकार फिर से आ रही है, लेकिन फिर भी कुछ लोगों के गलत प्रचार करने के कारण आपने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को वोट नहीं दिया था। जिसका परिणाम आपने देख लिया होगा, कि आपने अपने सांसद का मुंह कितनी ही बार देखा होगा तो वह विकास की बात क्या करेंगे। इसी तरीके से 2022 के चुनाव में बात स्पष्ट थी और कुछ लोगों ने भ्रम फैलाने की कोशिश की, जबकि दीवारों पर लिखा हुआ था कि भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार उत्तर प्रदेश में फिर वापस आ रही है, फिर भी आपने साइकिल पर मोहर लगाते हुए इन्हीं दारा सिंह चौहान को जिताया था, गलती सिर्फ इतनी रही कि उस समय दारा सिंह चौहान धारा से विपरीत चलने वाली पार्टी से तकर विधानसभा पहुंचे थे। जिसका परिणाम यह निकला कि आप विकास की धारा से दूर हो गए। मगर यह एक उपयुक्त समय है जब आपके अपने दारा सिंह चौहान घोसी विधानसभा में भाजपा का नेतृत्व कर रहे हैं और प्रदेश में भी भाजपा की योगी सरकार है। जो विकास की रफ्तार को आपके क्षेत्र में बढाने को तैयार बैठी है। यह उपचुनाव आपको एक मौका दे रहा है कि जिस प्रकार देश और प्रदेश में डबल इंजन की सरकार विकास के इंजन को रफ़्तार दे रही है, उसी प्रकार से घोसी में भी दारा सिंह चौहान को जीत दिलाकर अपने क्षेत्र को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के महत्वपूर्ण कार्य करिए। दारा सिंह चौहान घोसी से भाजपा उम्मीदवार के रूप में जीत कर विधानसभा जायेंगे तो उन्हें सरकार में स्थान मिलेगा और आपकी समस्याओं को लेकर सजकता से वह आपके लिए खड़े रह सकेंगे। इसलिए इस बार भी आप दारा सिंह चौहान को स्वीकार करते हुए, बड़ी विजय के साथ विजई बनाएं।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि मैं आपके मिट्टी का हूं, आपका भाई, आपका बेटा हूं और आपसे आग्रह करने के साथ आपके घर के सदस्य के रूप में सावधान भी करता हूं कि पिछली बार जो भी हुआ हो, मगर इस बार गलती से भी गुंडों और माफियाओ का समर्थन करने वाली पार्टियों को अपना बहुमूल्य मत न दें और अपने क्षेत्र में विकास के इंजन को रफ़्तार देते हुए भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाएं।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि मैं पिछले तीन दिन से घोसी विधानसभा के उपचुनाव के प्रचार में लगा हुआ हूं। इसके पहले भी भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के नामांकन कार्यक्रम में शामिल हुआ था। मैं घोसी विधानसभा अंतर्गत आने वाले गाँवों में गया और चर्चा में यह स्पष्ट हो गया कि जनता ने भारतीय जनता पार्टी, हमारे नेताओं और हमारे पदाधिकारियों को अपने दिल में बिठा लिया है। मैंने जनता के बीच चर्चा करते हुए कुछ महिलाओं से पूछा कि आप लोगों को राशन मिल रहा है कि नहीं, तो सभी ने हाथ उठाकर के बोला कि हां उन्हें मिल रहा है। वहीं शौचालय को लेकर भी सवाल पूछा तो वहां मौजूद पुरुषों और महिलाओं ने एकसाथ हाथ उठाकर के बताया कि उन्हें शौचालय मिला है। कुछ लोगों ने यह भी कहा कि पहली बार देश में ऐसा हुआ है कि गरीब तबके को लोगों को सारी सुविधाएं मिल रहीं हैं, क्योंकि शीर्ष नेतृत्व में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान  कि विजय निश्चित हो चुकी है। मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि समाजवादी पार्टी और उसके नेता अपने परिवार को ही प्रजा समझते हैं, अपने परिवार को ही पूरा प्रजातंत्र समझते हैं। वह अपने परिवार से बाहर नहीं निकल सकते हैं,  इसलिए यह स्पष्ट बात है, वह सिर्फ जनता की भलाई छोड़ अपने परिवार की भलाई सोचते हैं। मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि समाजवादी पार्टी पर कभी भरोसा नहीं करना चाहिए क्योंकि वह सिर्फ अपनी भलाई और अपने परिवार की भलाई सोचते हैं। वही आजकल एक एलाइंस बना हुआ है आई.एन.डी.आई.ए. (इंडिया) के नाम से और अपने को इंडिया कहते हैं। वह अपने को इंडिया इसलिए कहते हैं जिससे जनता उनके पहले के कृत्यों को भूल जाए और इसलिए उन्होंने एक नया नाम इंडिया नाम रख लिया है। वास्तव में ये 26 फ्यूज बल्ब हैं, जिनसे कभी प्रकाश होने वाला नहीं है, और इनमें से जो थोड़ा बहुत जलते भी थे, तब भी इन्होने आपके लिए कुछ नहीं किया। और अब पूरी तरह जब फ्यूज हो चुके है तो क्या ही  प्रकाश करेंगे। इसलिए जनता को इनसे सावधान रहना चाहिए और विशेष रूप से दिवाली का त्यौहार आ रहा है तो ऐसे फ्यूज बल्ब की झालर अपने आसपास या घर में मत लेकर आइये।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने कहा भाजपा प्रत्याशी श्री दारा सिंह चौहान  अपनी त की तरफ दिन-प्रतिदिन बहुत ते से बढ़ रहे हैं। उनकी त सुनिश्चित हो चुकी है, कल की रैली आपने देखी है। जहां पर भाजपा के पक्ष में जन समर्थन को देखते हुए कोई शंका नहीं है कि दारा सिंह चौहान भारी मतों से त रहे हैं। राजभर समाज को लेकर भ्रम फैला रहे विपक्षी दलों को करारा जवाब देते हुए मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि विपक्षी पार्टियों का अगर राजभर समाज से प्रेम होता तो, ओमप्रकाश राजभर जैसे कद्दावर नेता को उनका समर्थन छोड़कर, भाजपा के साथ नहीं होते। प्रधानमंत्री  और मुख्यमंत्री  के नेतृत्व में सुशासन वाली सरकार से प्रभावित होकर आज राजभर समाज भारतीय जनता पार्टी के साथ है। इसमें कोई गुंजाइश नहीं है कि उनका सहयोग हमें भाजपा सरकार और इसकी कार्यशैली से प्रभावित होकर मिला है। और अब राजभर समाज पूरी तत्परता के साथ हमारे साथ खड़े होकर भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को भारी मतों से त दिला रहे है।

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में मनाया श्रीराम जन्मोत्सव

Posted by - April 17, 2024 0
गोरखपुर । मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार दोपहर श्रीरामनवमी के महापर्व पर विधि विधान से भगवान श्रीराम…

कपिल सिब्बल ने कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर उठाए सवाल, CWC की बैठक बुलाने की मांग

Posted by - September 29, 2021 0
नई दिल्ली। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में एक बार फिर से घमासान शुरू हो गया है। पूर्व केंद्रीय…
AK Sharma

अचानक शेल्टर होम पहुंचे एके शर्मा, निराश्रितों के लिए की गई व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Posted by - January 10, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास और ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने सोमवार शाम 9:00 बजे राजधानी के…