AK Sharma

9 करोड़ की लागत से 10 माह में बने मंगलम में अब गूँजेंगी शहनाई

27 0

लखनऊ/मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने मऊ जिले के बड़ागांव स्थित नवनिर्मित बहुउद्देशीय भवन ‘मंगलम (Mangalam) ‘ का लोकार्पण हवन-पूजन व फीता काटकर जनता को समर्पित कर दिया। मंत्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त और जनोपयोगी बहुउद्देशीय भवन मध्यम वर्गीय जनता के लिए बड़ी सौगात है। उन्होंने कहा कि पिछले इस वित्तीय वर्ष (2023-24) में मऊ जिले को 227 करोड़ की परियोनायें नगर विकास विभाग के द्वारा मिली हैं। जिसमें यह भवन उनमें से एक है। जिले के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है।

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) मऊ जिले के साथ ही पूर्वांचल की प्रगति और समृद्धि के लिए हमेशा समर्पित रहते हैं। शर्मा (AK Sharma) के नेतृत्व में जिले को लगातार बड़ी सौगात मिलने का सिलसिला पिछले दो वर्षों से लगातार जारी है। जिससे मऊ सहित पूरे पूर्वांचल के सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक विकास को प्रोत्साहित है। इसी क्रम में आज मऊ के बड़ागांव स्थित बहुउद्देशीय भवन ‘मंगलम (Mangalam) ‘ को जनता को समर्पित करते हुए मंत्री शर्मा (AK Sharma) ने सभी का अभिनन्दन करते हुए उनकी उपस्थिति के लिए आभार व्यक्त किया।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि आज जिस भवन का लोकार्पण हुआ है उसका निर्माण मात्र 10 माह में 9 करोड़ रूपये की लागत से किया गया है। इस 10 माह में मंत्री श्री  शर्मा ने लगभग 16 से 17 बार इस भवन आ स्थलीय निरिक्षण कर इसके निर्माण की गुणवत्ता को स्वयं परखा है। उन्होंने कहा कि यह बहुउद्देशीय भवन ‘मंगलम (Mangalam) ‘ जिले की मध्यम वर्गीय जनता को मऊ जिले की सबसे सुन्दर और लैंडमार्क बिल्डिंग के रूप में आपको समर्पित है।

AK Sharma

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने कहा कि मऊ जिले में इस वित्तीय वर्ष (2023-24) में 227 करोड़ रूपये की योजनाएं हमारे विभाग के द्वारा अमल हुई हैं। जिसमें 100 करोड़ रूपये का कार्य तो सिर्फ मऊ नगर पालिका में ही कराया गया है। वहीं वित्तीय वर्ष 2022-23 में लगभग 100 करोड़ की परियोजनायें मऊ जिले को समर्पित की गयी हैं। जिसमें 32 करोड़ रूपये का कार्य मऊ नगर पालिका में कराया गया। इसके साथ ही तमसा के किनारे मऊ में महादेव मंदिर का जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा है जो किसी विभाग के द्वारा नहीं बल्कि सीएसआर से कराया जा रहा है।

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने कहा कि पिछले दो महीने में प्रधानमंत्री जी के द्वारा दो बार कई परियोजनाओ का लोकार्पण व शुभारम्भ किया गया। जिसमें मऊ रेलवे स्टेशन के जीर्णोद्धार का कार्य 53 करोड़ रूपये से किया जा रहा है। वहीं 41 करोड़ की लागत से कई रेलवे पुलों का भी निर्माण मऊ में ही किया जा रहा है।

नगरीय निकायों में नागरिकों के जीवन स्तर एवं सुख-सुविधाओं को बढ़ाना उद्देश्य: एके शर्मा

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के वर्ष 2047 तक भारत को दुनिया का विकसित राष्ट्र बनाने के उद्देश्य को साकार करने के लिए हमें प्रदेश के हर एक जिले को विकसित बनाना होगा। इसके लिए मऊ और बड़ागांव भी विकसित होने से होगा। जब प्रदेश का हर एक जिला और क्षेत्र विकसित होगा, तभी एक सशक्त और विकसित राष्ट्र का निर्माण होगा। जिसके लिए मुख्यमंत्री जी भी प्रदेश के हर एक जिले को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

Image

श्री शर्मा (AK Sharma) ने उपस्थित वरिष्ठजनों के आशीर्वाद से ‘मंगलम (Mangalam) ‘ बहुद्देशीय भवन को जनता को समर्पित करते हुए इसकी साफ सफाई और सुंदरता को बनाये रखने में सभी की साझेदारी की अपील की। उन्होंने कहा कि इस भवन में आप सभी की हिस्सेदारी है, इसलिए इसकी भव्यता और सुंदरता को बनाये रखना आप सभी की जिम्मेदारी है।

लोकार्पण कार्यक्रम में पूर्व मंत्री उत्पल राय, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष, मुन्ना दूबे (लोकसभा प्रभारी), कन्हैया लाल मौर्य, दुर्ग्विजय राय पूर्व ज़िलाध्यक्ष, प्रवीण गुप्ता पूर्व ज़िलाध्यक्ष, अखिलेश तिवारी, पूनम सरोज, योगेन्द्र राय, छोटू प्रसाद, हरिनारायण राजभर/रामप्रवेश राजभर समेत हजारों की संख्या में कार्यकर्त्ता और जनता मौजूद रही।

Related Post

उर्मिला मातोंडकर की रैली

उर्मिला के चुनाव प्रचार के दौरान भिड़े कांग्रेस-बीजेपी समर्थक, जमकर चले लात-घूंसे

Posted by - April 15, 2019 0
मुंबई। चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी और कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प ने मशहूर ऐक्ट्रेस और मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट…
अजित पवार

अजित पवार बोले- महाराष्ट्र में लागू होगा दिल्ली का ‘एजुकेशन मॉडल’, केजरीवाल गदगद

Posted by - January 14, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी अपने काम के आधार पर वोट मांग रही है। आप का…