AK Sharma

मेधावी छात्र विकसित भारत संकल्प के बनेंगे सारथी: एके शर्मा

29 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने यूपी बोर्ड (UP Board) की 10वीं व 12वीं के परिणामों में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं को शुभकामनायें देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा कि यह सभी बच्चे देश का भविष्य है और विकसित भारत संकल्प के सारथी बनेंगे।

उन्होंने (AK Sharma) यूपी बोर्ड के रिजल्ट में टॉप टेन में शामिल मऊ की दो छात्रा हर्षिता शर्मा, अनुष्का यादव और एक छात्र अभिषेक प्रजापति से फोन पर बात कर उनको शुभकामनायें दी।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने मेधावी छात्र-छात्राओं को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए उन्हें नियमित रूप से पुस्तकालय जाने और अखबार पढ़ने की सलाह दी। जिससे उन्हें अकादमिक विषयों के साथ-साथ समसामयिक विषयों की भी जानकारी हो सके।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने मधुबन की हर्षिता शर्मा और चिरैयाकोट के अभिषेक प्रजापति से बात की। दोनों ही छात्रों ने 96.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर 7वीं रैंक हासिल की है। वहीं कोपागंज की तनुष्का यादव ने 96.20 प्रतिशत अंक पाकर 9वी रैंक प्राप्त की है।

वाराणसी पहुंचे कैबिनेट मंत्री एके शर्मा, विपक्षी गठबंधन पर जमकर साधा निशाना

उन्होंने (AK Sharma) छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि भविष्य में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको एकाग्रचित्त होकर पढ़ाई करने के साथ ही लगन और धैर्य बनाए रखना होगा। आप सभी नये भारत के साथ ही नए उत्तर प्रदेश के विकास के सारथी हैं। आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प पर हम सभी को गर्व है और मां सरस्वती की कृपा आप पर यूं ही बनी रहे। उन्होंने कहा कि आपकी सफलता में आपके माता-पिता और शिक्षकों की भूमिका भी बहुत महत्वपूर्ण है, उन्हें भी बधाई एवं शुभकामनायें।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को यूपी बोर्ड ने दसवीं और 12वीं के रिजल्ट की घोषणा की है, जिसमें दसवीं में 89.55 प्रतिशत तो इण्टर में 82.60 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं।

Related Post

CM Yogi

माफिया के सामने नाक रगड़ने वाले सुरक्षा नहीं दे सकते : योगी आदित्यनाथ

Posted by - April 13, 2024 0
बिजनौर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि राजनीति का अपराधीकरण और माफिया प्रवृत्ति के तत्वों…