AK Sharma

एके शर्मा ने छठ पूजा महापर्व पर समस्त देशवासियों को दी हार्दिक बधाई

64 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने छठ पूजा महापर्व के अवसर पर समस्त देशवासियों, प्रदेशवासियों एवं प्रवासियों को भी हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी है। इस अवसर पर उन्होंने सूर्य भगवान एव छठ माई से सभी के कल्याण,शांति एवं सुख – समृद्धि की प्रार्थना की है।

नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि यह महापर्व पूर्वोत्तर भारत व प्रदेश से प्रारंभ होकर आज पूरे देश एवं प्रदेश के साथ हमारे प्रवासी भारतीयों द्वारा भी विदेशों में पूरी श्रद्धा, सम्मान व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।उन्होंने सभी श्रद्धालुओ से अपील की है कि इस बार का छठ महापर्व बिल्कुल स्वच्छ एवं सुरक्षित माहौल में आप मनाए, इसके प्रयास किए गए है। किसी को भी कोई समस्या नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की तरफ से तथा स्वयं मैंने भी जिला प्रशासन एवं नगरीय निकायों तथा पुलिस प्रशासन को पूरी तरह से सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं कि पूजा स्थलों में जहां कहीं पर भी गहरे पानी की संभावना हो, वहां पर बैरेकेडिंग कराई जाए और लोग बैरेकेडिंग पार न करे इस पर लगातार नजर भी रखी जाए।

उन्होंने कहा कि जल में प्रवाहित की जाने वाली पूजा सामग्री को पूजा घाटों पर बने अर्पण कलश में अर्पित कराने की व्यवस्था कराई जाए। सभी श्रद्धालु भी इस व्यवस्था में सहयोग करते हुए अपनी पूजा सामग्री को अर्पण कलश में ही डालें, जिससे पानी में प्रवाहित होने से इसे रोका जा सके और पुनः पानी से इसे निकालकर जलाशयों को प्रदूषित होने से भी बचाया जा सके।

सीएम योगी ने भोजपुरी में दी प्रदेशवासियों को छठ पर्व की बधाई

एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि सभी लोग अपने आसपास की सफाई, स्वच्छता का स्वयं भी ध्यान रखें। हमारे सफाई कर्मी सभी पूजा स्थलों को लगातार सुंदर, स्वच्छ एवं सुरुचिपूर्ण बनाने के प्रयास में लगे हैं और आपको पूजा के लिए एक अच्छा माहौल एवं सुखद वातावरण मिलेगा। साथ ही सभी घाटों पर अच्छे प्रकाश की एवं सुरक्षा के साथ अन्य जरूरी व्यवस्थाएं भी की गई हैं, जिससे इस बार किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी।

Related Post

JP Nadda

लाईब्रेरी में अध्ययन करो, तुम्हारे कंधों पर भारत का भविष्य है: जेपी नड्डा

Posted by - June 10, 2022 0
गोरखपुर: भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शुक्रवार को कहा कि यह कार्यालय जीता जागता पार्टी…
Kalanamak

कालानमक को लोकप्रिय बनाने में योगी सरकार के प्रयासों को मोदी ने भी सराहा

Posted by - June 8, 2022 0
लखनऊ: श्रद्धानंद तिवारी (Shraddhanand Tiwari) मूलतः देवरिया से हैं। खाद-बीज के प्रतिष्ठित दुकानदारों में इनका शुमार होता है। इस कारोबार…
CM Yogi

कोरोना संक्रमितों के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार : योगी

Posted by - April 26, 2021 0
लखनऊ।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि   कोरोना संक्रमितों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। मरीजों को सरकारी…