AK Sharma

ऊर्जा मंत्री ने विपक्ष पर कसा तंज, बोले- गरजते थे आजमगढ़ में और बरसते थे इटावा में

177 0

लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए. के. शर्मा (AK Sharma ) ने विधान सभा में आज राज्यपाल के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने ख़ास करके बिजली की आपूर्ति के विषय में कहा कि विपक्ष के लोग बिजली के बारे में दुष्प्रचार कर रहे हैं और झूठा आँकङा दे रहे हैँ, यह वैसे ही है जैसे विधान सभा चुनाव में अपनी सीटों का आँकङा देते थे। उन्होंने कहा कि वास्तविकता यह है कि समाजवादी पार्टी के शासन के दरम्यान जितनी बिजली की पीक डिमांड 13000 से 14000 मेगावाट होती थी, उतनी आज हमारी सबसे कम डिमांड है।

ऊर्जा मंत्री ए. के. शर्मा (AK Sharma ) ने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार में कुछ ही जिलों और गांव में 24 घण्टे बिजली आती थी, बाकी जगहों पर 10 से 12 घण्टें का रोस्टर था। जबकि आज पूरे प्रदेश में बिजली आ रही है। उन्होने कहा कि वर्ष 2012 से 2017 की तुलना में इस समय 1.5 से 2.0 गुना बिजली आपूर्ति हो रही है। इसी प्रकार 33/11 के.वी. सब स्टेशन की संख्या 3817 थी उसे बढ़ाकर 4522 कर दी गयी है और पहले की अपेक्षा 705 सब स्टेशन ज्यादा बनाए गए। 1413 सब स्टेशन की क्षमता वृद्धि की गयी।

इसी प्रकार सपा सरकार के दौरान बिजली विभाग में सबसे बड़ा प्राविडेण्ट फण्ड घोटाला भी हुआ और दोषी अधिकारियों के तार मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े मिले, जिन्हें योगी सरकार में जेल भी जाना पड़ा।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma ) ने कहा कि इसी प्रकार सपा से आजमगढ़ जनपद के जनप्रतिनिधियों में मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक रहे, फिर भी वहां का विकास नहीं हो पाया और इसपर चुटकी लेते हुये उन्होंने कहा कि ऐसे लोग गरजते थे, आजमगढ़ में और बरसते थे इटावा में। ऐसी इनकी कार्य संस्कृति रही है।

UP Budget 2022: योगी का आर्थिक विकास की तरफ मास्टर स्ट्रोक

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के द्वारा बाक़ी रखे गए कामों को योगी सरकार द्वारा पूरा किया गया, जिसमें 1.21 लाख मजरों का विद्युतीकरण 1.43 करोड़ नए घरों का विद्युतीकरण, जो कि विगत सरकार से 200 प्रतिशत ज़्यादा है। प्रतिवर्ष जितने घरों का विद्युतीकरण सपा सरकार में हुआ उसका दो गुना काम हुआ। सपा सरकार में 1500 किमी. लाइन हर साल बिछाई गयी। वहीं योगी सरकार में 3500 किमी. प्रतिवर्ष यानी की दोगुनी बिछाई गयी। सपा सरकार में उनके पालतू गुंडे और माफिया बिजली चोरी करते थे इसीलिए लाइनलॉस 40 प्रतिशत था। अब हम इसको 28-29 पर लाए हैं। अब हम ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ कार्यवाही कर रहे हैं।

ऊर्जा मंत्री ने बताया कि इस महीने की 15 तारीख को अब तक की सर्वाधिक बिजली आपूर्ति 25,934 मेगावाट की गयी। जिससे कि उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, उन्होंने कहा कि विपक्ष का यह आरोप कि उपभोक्ताओं को परेशान किया जा रहा है और उनकी बिजली काटी जा रही है यह पूणर्तयाः झूठा और निराधार है। प्रदेश सरकार अनुचित कार्य व बिजली चोरी करने वाले तथा माफियाओं के खिलाफ भी कार्यवाही कर रही है।

UP Budget 2022: योगी सरकार के बजट में ऊर्जा सुधार पर फोकस

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने छोटे-छोटे गांव, मजरों, मोहल्लों तक भी बिजली पहुंचाने का कार्य किया है और इससे सुदूर गांव में रहने वाले गरीबों को फायदा हुआ। प्रदेश सरकार 24 घण्टे बिजली देने के लिये संकल्पित है और इसके लिये सब स्टेशन, फीडर, ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि के साथ झूलते व लटकते हुये तारों को ठीक किया जा रहा है और आने वाले समय पर प्रदेश के लोगों को बेहतर विद्युत आपूर्ति मिलेगी इसका मैं आश्वासन देता हूँ। ऊर्जा मंत्री ने उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित समाधान करने के लिए और बिजली की सुचारू व्यवस्था के लिए प्रदेश स्तरीय जन सुनवाई की व्यवस्था की है।

Related Post

AK Sharma

उप्र सरकार राज्य में स्वच्छ ऊर्जा स्रोतों को बढ़ावा देने के लिए संकल्पित: एके शर्मा

Posted by - August 1, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग और जलवायु परिवर्तन…
communicable disease

उप्र में संचारी रोगों के साथ दिमागी बुखार और H3N2 वायरस के लिए भी चलेगा अभियान

Posted by - March 18, 2023 0
लखनऊ। सीएम योगी (CM Yogi) के निर्देश पर अप्रैल से पूरे प्रदेश में प्रस्तावित संचारी रोगों (Communicable Diseases) से बचाव…

यूपी भाजपा सांसद से बदमाशों ने मांगी 5 करोड़ की रंगदारी, नहीं देने पर बम से उड़ाने की धमकी

Posted by - August 10, 2021 0
यूपी के प्रतापगढ़ जिले के भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता को फोन पर 5 करोड़ की फिरौती मांगी है नहीं…